skip to content

UAE: शारजाह में जरूरतमंद कामगारों के लिए हुई बड़ी पहल, बांटे गए सर्दियों के कपड़े और कंबल

शारजाह में काम करने वाली कंपनियों के कामगारों को सर्दी के कपड़े और कंबलके 500 से अधिक बैग बांटे गए। दरअसल, श्रम मानक विकास प्राधिकरण (एलएसडीए) द्वारा सर्दी के कपड़े और कंबल बांटने की पहल उसके Warm Winter’ अभियान का हिस्सा है, जिसे शारजाह चैरिटी इंटरनेशनल (एससीआई) द्वारा शुरू किया गया है, ताकि श्रमिकों को ठण्ड न लगे।

वहीं इस पहल को लेकर एलएसडीए के अध्यक्ष सलेम यूसेफ अल कासीर ने कहा कि यह कदम सर्दियों के साथ-साथ गर्मियों में भी कामगारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए श्रम प्राधिकरण के प्रयासों का हिस्सा है।

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “श्रमिकों को समर्थन देना सर्वोच्च परिषद के सदस्य और शारजाह के शासक हिज हाइनेस डॉ शेख सुल्तान बिन मोहम्मद अल कासिमी के दृष्टिकोण और निर्देशों के अनुरूप है, जिन्होंने हमेशा (अमीरात के) विकास में श्रमिकों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया है।”

UAE: शारजाह में जरूरतमंद कामगारों के लिए हुई बड़ी पहल, बांटे गए सर्दियों के कपड़े और कंबल

जानकरी के अनुसार, एलएसडीए टीम ने तीन निर्माण कंपनियों, फास्ट, अल हमद और अल वाथबा कॉन्ट्रैक्टिंग के श्रमिकों को बैग वितरित किए। वहीं इस पहल का लाभ उठाने वाले एक कामगार इकबाल बुहारी ने कहा कि शारजाह सरकार हमेशा श्रमिकों की देखभाल करती है और संकट के समय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करती है।

वहीं उन्होंने कहा, “कंपनियां हमें कंबल, स्वेटर या कोट उपलब्ध नहीं कराती थीं। हम उन्हें खरीदते थे। सभी कर्मचारी इसे वहन नहीं कर सकते, लेकिन अब इस कड़ाके की ठंड में हर कोई गर्म महसूस करेगा।”

वहीं अल वाथबा कॉन्ट्रैक्टिंग के एक अन्य कामगार नितिन के ने कहा कि “जब मैंने बैग खोला, जिसमें एक कंबल, एक कोट और एक स्वेटर था, तो मुझे बहुत खुशी हुई। मेरी आँखों में आँसू भर आए, जैसे कि मुझे लगा कि किसी ने हमारी परवाह की है।”