skip to content

कुवैत PAM ने दी जानकारी, अब प्रवासी कामगार ऑनलाइन वीज़ा कर सकते हैं ट्रांसफर

कुवैत से एक बड़ी खबर सामने आई है और ये खबर वीजा को लेकर है। दरअसल, कुवैत के प्राधिकरण ने घोषणा करी है कि अब प्रवासी कामगार अपना वीजा को ऑनलाइन ट्रान्सफर कर सकते हैं।

कुवैत के सार्वजनिक प्राधिकरण की असील अल मिज्जाद ने PAM वेबसाइट पर नई ऑनलाइन सेवाओं के शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि नई सेवाओं में छात्र वीजा (अनुच्छेद 23) से निजी क्षेत्र के Work वीजा (अनुच्छेद 18)  के तहत ऑनलाइन ट्रान्सफर किया जा सकता है। साथ ही अनुच्छेद 18 से अनुच्छेद 24 में ट्रान्सफर करने के अलावा सेल्फ़-sponsorship  (अनुच्छेद 24) से अनुच्छेद 18 में ट्रान्सफर करना शामिल है।

कुवैत PAM ने दी जानकारी, अब प्रवासी कामगार ऑनलाइन वीज़ा कर सकते हैं ट्रांसफर

इसी के साथ अपना वीज़ा कुवैत में PAM के वेब्सायट से ऑनलाइन ट्रान्सफर आसानी से करवा सकते हैं। वहीं इसके बारे में अहमद ने बताया जो कि कुवैत में एक भारतीय कामगार है इस सुविधा के आने से बहुत आसानी होगी।

आपको बता दें, मौजूदा समय में कुवैत समेत दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। इसकी वजह से बड़ी तदाद में नौकरी का संकट गहरा गया था। वहीं कोरोना की वजह से लगे यात्रा प्रतिबंध की वजह से बड़ी तदाद में कामगारों और प्रवासियों की दिक्कतें बढ़ गई है, हालांकि उम्मीद की जा रही है। जैसे जैसे कोरोना की स्थिती में सुधार होगा। एक बार फिर स्थिती और अर्थव्यवस्था में सुधार हो सकेगा और वापस आम लोगों की जिंदगी पटरी पर लौट आएगी।