skip to content

कुवैत में आज जारी हुए कोविड-19 के नए आकंड़े, जानें नए केस और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या

दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं इस बीच कुवैत ने भी इस कोरोना वायरस के मामलों की जानकारी दी है। कुवैत ने कोरोना वायरस के मामलों को लेकर जानकारी दी है कि यहां पर 24 घंटों में कोरोनोवायरस के 865 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या 88,243 हो गयी है और इस बात की जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ, अब्दुल्ला अल सनद ने एक अपडेट में कहा कि कोविड​​-19 के कारण देश की मौ’त का आंकड़ा 537 हो गया है। साथ ही ये भी बताया कि 94  लोगों को यहाँ पर इलाज चल रहा है। इसी के साथ उन्होंने ये भी जानकारी दी कि 24 घंटों में 4,738 परीक्षण किए जाने के बाद कुवैत के कुल वायरस परीक्षण 636,220 तक पहुंच गयी है।

कुवैत में आज जारी हुए कोविड-19 के नए आकंड़े, जानें नए केस और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या

इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में COVID-19 से 626 ठीक हो गये हैं। इसके बाद कुवैत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 79,417 हो गयी हैं।

आपको बता दें, कुवैत ने COVID-19 के संक्रमण को रोकने के लिए  पांच महीने से अधिक समय तक कर्फ्यू लगाया था लेकिन अब इस कर्फ्यू को हटा दिया। वहीं दुनियाभर के देशों की बात करें तो इस कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों में कोहराम मचा हुआ है दुनियाभर के देशों में इस वायरस से अभी तक 8 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 2 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, भारत और बर्जिल से सामने आ रहे हैं।