Placeholder canvas

कुवैत कैबिनेट ने करी टीके लेने वालों के लिए सीमाएं खोलने की घोषणा

कुवैती मंत्रिमंडल ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा कोरोना के टीके लेने वाले लोगों को लिए है। दरअसल, कुवैत के मंत्रिमंडल ने सोमवार को घोषणा करी है कि टीके लेने वाले नागरिकों और करीबी रिश्तेदारों के साथ-साथ घरेलू कामगारों के लिए सीमाएं खोल दीं है।

जानकारी के अनुसार, कुवैती मंत्रिमंडल ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि उन लोग को अनुमति मिलेगी  जिन्होंने कल (मंगलवार) तक जमीन और समुद्री निकास से गुजरने के लिए एंटी-कोविड वैक्सीन का पहला जैब लिया था। वहीं गवर्नमेंट कम्युनिकेशन सेंटर के ट्विटर आधिकारिक अकाउंट ने ये भी कहा कि यह निर्णय 31 जुलाई (2021) तक मान्य होगा।

वहीं इसमें कहा गया है कि कैबिनेट ने उन लोगों के लिए भूमि और समुद्री सीमाओं को खोलने का फैसला किया, जिन्होंने मान्यता प्राप्त टीकों, फाइजर, एस्ट्राजेनेका और मॉडर्ना के दो जैब या 1 अगस्त (2021) से प्रभावी जॉनसन एंड जॉनसन वैक्सीन के एक जैब को ले लिया था।

इसी के साथ कैबिनेट ने बोस्निया-हर्जेगोविना, ब्रिटेन, स्पेन, संयुक्त राज्य अमेरिका, हॉलैंड, इटली, ऑस्ट्रिया, फ्रांस, किर्गिस्तान, जर्मनी, ग्रीस और स्विट्जरलैंड के लिए सीधी हवाई उड़ानों की अनुमति देने का भी फैसला किया। यह निर्णय 1 जुलाई (गुरुवार) से प्रभावी होगा, यह देखते हुए कि “इस निर्णय के विपरीत कोई भी नियम अब मान्य नहीं है।”

Leave a Comment