skip to content

बड़ी खबर: DGCA ने International Flight पर एक बार फिर से लगाई रोक, नई तारीख का हुआ ऐलान

कोरोना वायरस की वजह से भारत सरकर ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को प्रतिबंध लगा रखा है। वहीं इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने घोषणा करते हुए जानकारी दी है कि बुधवार को अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान संचालन पर निलंबन 31 जुलाई, 2021 तक बढ़ा दिया गया है।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जानकारी दी है कि परिपत्र दिनांक 26-06-2020 के आंशिक संशोधन में, सक्षम प्राधिकारी ने परिपत्र की वैधता को और बढ़ा दिया है। वहीं इस सर्कुलर के अनुसार अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा देने की जानकारी दी। इसके बाद अब भारत आने वाली और भारत जाने वाली सभी तरह की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक रहेगी, हालांकि ये प्रतिबंध उन उड़ानों पर लागू नहीं होगा, जिन्हें DGCA से अनुमति मिली हुई है। इसके अलावा कार्गो उड़ानें भी जारी रहेंगी। साथ ही ट्रैवल बबल वाली सभी शेड्यूल फ्लाइट्स भी चालू रहेंगी।

इससे पहले मई में भारत ने अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ान संचालन पर निलंबन को 30 जून, 2021 तक बढ़ा दिया था।

आपको बता दें, कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण 25 मार्च, 2020 को यात्री हवाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। लेकिन घरेलू उड़ान सेवाएं, हालांकि, 25 मई, 2020 से फिर से शुरू हो गईं थी ।