skip to content

India-UAE flights: एतिहाद एयरवेज के बाद अब अमीरात एयरलाइन ने दी फ्लाइट प्रतिबंध पर नई जानकारी

दुबई की प्रमुख Emirates एयरलाइन ने बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा उड़ानों के निलंबन को लेकर है। दरअसल, बीते रविवार को Emirates एयरलाइन ने कई देशों की उड़ानों पर लगे प्रतिबंध पर नई जानकारी देते हुए कहा है कि भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से आने वाली अनुसूचित यात्री उड़ानों पर निलंबन कम से कम 25 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।

एयरलाइन ने जानकारी देते हुए घोषणा करी है कि भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से आने वाली अनुसूचित यात्री उड़ानों पर निलंबन 25 जुलाई तक रहेगा। वहीं जो यात्री पिछले 14 दिनों में इन देशों से जुड़े हैं, उन्हें भी किसी अन्य बिंदु से यूएई की यात्रा करने के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इसी के साथ Emirates एयरलाइन ने कहा कि यूएई के नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन के सदस्य जो अद्यतन कोविद 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, उन्हें छूट दी गई है और उन्हें यात्रा के लिए स्वीकार किया जा सकता है।

गौरतलब है कि  इससे पहले राष्ट्रीय वाहक एतिहाद एयरवेज ने भी बीते शुक्रवार को भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश से उड़ान निलंबन के विस्तार की घोषणा की। एतिहाद एयरवेज ने फ्लाइट को 31 जुलाई तक निलंबित कर दिया गया था, हालांकि संयुक्त अरब अमीरात के सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (जीसीएए) ने उड़ान निलंबन की अंतिम तिथि की घोषणा नहीं की है।

India-UAE flights: एतिहाद एयरवेज के बाद अब अमीरात एयरलाइन ने दी फ्लाइट प्रतिबंध पर नई जानकारी

फ्लाइट पर लगी रोक की तारीख बढ़ने से प्रवासियों और कामगारों में निराशा है। दरअसल बड़ी तदाद में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के प्रवासी यूएई में नौकरी करते हैं, लेकिन फ्लाइट पर लगे प्रतिबंध की वजह से वे फंस गए हैं और वापस यूएई नहीं लौट पा रहे हैं। इसकी वजह से अब उनके नौकरी खोने का डर सता रहा है।

आपको बता दें, ये यात्रा निलंबन कोरोना वायरस के कारण लगाया गया है ताकि इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। वहीं इस वायरस के कारण दुनियाभर के देशों में 40 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 19 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।