Dubai travel: हवाई टिकट की मांग बढ़ने के बीच अमीरात एयरलाइन ने यात्रियों को दी खास सलाह

Emirates Airline ने अपने यात्रियों से एक आग्रह किया है और ये आग्रह यात्रियों से अपने टिकट पहले से बुक करने को लेकर है क्योंकि एयरलाइन को यात्रा बुकिंग में बड़ी वृद्धि दिखाई दे रही है।

जानकारी के अनुसार, Emirates Airline ने कहा है कि जून और जुलाई के बीच 550,000 से अधिक यात्रियों के संयुक्त अरब अमीरात से उड़ान भरने की उम्मीद है।

साथ ही Emirates Airline की तरफ से कहा गया है कि जहां तक संभव हो। वहां उड़ानों और आवृत्तियों को जोड़ना जारी रखा जाएगा। इसके अलावा अपनी पूर्व-महामारी क्षमता का लगभग 80 प्रतिशत, या इस गर्मी में 1 मिलियन से अधिक साप्ताहिक सीटों का संचालन करेगा।

वहीं Emirates Airline ने कहा हाई कि जैसे-जैसे गर्मी की छुट्टियां नजदीक आ रही हैं, दैनिक बुकिंग की मात्रा बढ़ रही है। वहीं Emirates एयरलाइन के ग्राहकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कह रहा है कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम बुकिंग करें कि वे अपनी पसंदीदा तिथियों पर उड़ान भर सकें।

वहीं प्रथम श्रेणी में उड़ान भरने वाले यात्री अपनी नई होम चेक-इन सेवा का लाभ उठा सकते हैं जो उन्हें घर से चेक-इन करने का विकल्प निःशुल्क प्रदान करती है। 1 अगस्त से यात्री प्रीमियम इकोनॉमी से चुनिंदा गंतव्यों के लिए भी उड़ान भर सकेंगे।

वहीं इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल Dubai Airport का उत्तरी रनवे जल्द ही खुलने वाला है और ये रनवे 45 दिनों के बंद होने के बाद 22 जून को खुलेगा। जानकारी के अनुसार, Dubai Airport का नॉर्थ रनवे पर रखरखाव का काम चल रहा है और ये काम अब जल्द ही पूरा होने वाला है, जिसके बाद 22 जून, 2022 को Dubai Airport का नॉर्थ रनवे विमानन यातायात के लिए खुल जाएगा।

दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अध्यक्ष, Dubai Airport के अध्यक्ष और अमीरात एयरलाइन एंड ग्रुप के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी शेख अहमद बिन सईद अल मकतूम ने बुधवार को पुनर्वास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने के लिए दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नॉर्थ रनवे का दौरा किया। वहीं साइट के दौरे के दौरान, शेख अहमद को परियोजना की प्रगति और विभिन्न बहुराष्ट्रीय टीमों द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button