Dubai flights: अमीरात एयरलाइन ने की घोषणा, इन 4 गंतव्यों के लिए शुरू करेगी फ्लाइट सेवा; देखें लिस्ट

Dubai: अमीरात एयरलाइन ने चार गंतव्यों के लिए फिर से उड़ान सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। Emirates Airline जिन चार गंतव्यों के लिए फिर से हवाई सेवा शुरूआत करेगी। उसमें बाली (Bali), लंदन स्टैनस्टेड (London Stansted), रियो डी जनेरियो (Rio de Janeiro) और ब्यूनस आयर्स (Buenos Aires) शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार, Emirates Airline 1 मई से बाली (Bali) के लिए, 1 अगस्त से लंदन स्टैनस्टेड (London Stansted) के लिए फिर से उड़ान सेवा शुरू करेगी। इसके अलावा 2 नवंबर से रियो डी जनेरियो (Rio de Janeiro) और  ब्यूनस आयर्स (Buenos Aires) के लिए उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने के साथ अपने वैश्विक परिचालन को गति देगा।

वहीं एयरलाइन ने यह भी घोषणा की है कि वह बाजार की मांग को पूरा करने के लिए नाइजीरिया, मॉरीशस और सिंगापुर में सेवाओं को बढ़ावा देगी। इसी के साथ Emirates Airline ने कहा है कि दुनिया भर में यात्रा प्रतिबंधों में ढील के अनुरूप, अमीरात यात्रा की मांग को पूरा करने के लिए अपने वैश्विक नेटवर्क का पुनर्निर्माण और विस्तार करना जारी रखता है।

जानकारी के अनुसार, 1 मई, 2022 से अमीरात बाली के लिए पांच साप्ताहिक उड़ानें संचालित करेगा, जिसमें दो श्रेणी के बोइंग 777-300ER विमान का उपयोग किया जाएगा। वहीं एयरलाइन दैनिक सेवा के साथ द्वीप गंतव्य की सेवा के लिए 1 जुलाई, 2022 से अपने परिचालन को भी बढ़ाएगी।

1 अगस्त, 2022 से Emirates Airline पांच साप्ताहिक उड़ानों के साथ लंदन स्टैनस्टेड के लिए उड़ान संचालन फिर से शुरू करेगा, जिसमें अमीरात के बोइंग 777-300ER विमान का उपयोग किया जाएगा।

1 सितंबर से, Emirates Airline दैनिक उड़ान की पेशकश करने के लिए अपनी सेवाओं में वृद्धि करेगी। अक्टूबर 2022 तक, एयरलाइन 110 साप्ताहिक उड़ानों के साथ यूके की सेवा करेगी, जिसमें शामिल हैं: लंदन हीथ्रो के लिए प्रतिदिन छह बार; गैटविक के लिए दैनिक A380 सेवा को दोगुना करें; मैनचेस्टर के लिए प्रतिदिन तीन बार, एक डबल दैनिक A380 सेवा सहित (1 अक्टूबर, 2022 से); बर्मिंघम के लिए डबल दैनिक सेवा; न्यूकैसल के लिए पांच साप्ताहिक उड़ानें (1 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाली पांचवीं साप्ताहिक उड़ान के साथ); और ग्लासगो के लिए एक दैनिक सेवा।

वहीं Emirates एयरलाइन ने 2 नवंबर, 2022 से अपने बोइंग 777-300ER विमान पर रियो डी जनेरियो के माध्यम से ब्यूनस आयर्स के लिए चार साप्ताहिक उड़ानें संचालित करेगा – अर्जेंटीना और ब्राजील के ग्राहकों को मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया में लोकप्रिय व्यापार और अवकाश स्थलों के लिए सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। 1 फरवरी, 2023 से, अमीरात अपने परिचालन को एक दैनिक सेवा तक बढ़ा देगा, जिससे ग्राहकों को उनकी यात्रा की योजना बनाते समय अधिक सुविधा, विकल्प और लचीलेपन की पेशकश की जाएगी।

Emirates airline

वहीं दुबई स्थित एयरलाइन 1 जुलाई, 2022 से शुरू होने वाली 11 साप्ताहिक उड़ानों के साथ लागोस के लिए अपनी सेवाएं बढ़ा रही है। एयरलाइन 1 सितंबर, 2022 से शुरू होने वाली दोहरी दैनिक सेवा की पेशकश करने के लिए नाइजीरियाई शहर में अपने परिचालन को तेज करेगी – एयरलाइन की पूर्व-महामारी स्तरों के लिए सेवाएं। इसी एक साथ Emirates एयरलाइन नाइजीरिया की राजधानी अबुजा में भी अपनी सेवाएं बढ़ाएगा, ताकि 1 मई, 2022 से 5 साप्ताहिक उड़ानें और फिर 1 सितंबर, 2022 से दैनिक सेवा की पेशकश की जा सके।

वहीं बढ़ती मांग के अनुरूप, एयरलाइन 9 अप्रैल, 2022 और जून 2022 के अंत के बीच मॉरीशस के लिए उड़ानों को दैनिक से नौ साप्ताहिक उड़ानों तक बढ़ाएगी, और फिर जुलाई 2022 से दैनिक उड़ानों को दोगुना करने के लिए आगे बढ़ेगी।

आपको बता दें, Emirates एयरलाइन ने दूसरी दैनिक उड़ान हिंद महासागर के गंतव्य के लिए पर्यटन को एक महत्वपूर्ण बढ़ावा देगी, जिसने अब यात्रियों के लिए प्रवेश प्रतिबंधों में ढील दी है।

Leave a Comment