skip to content

कुवैत ने आज जारी किए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मरीज और कितने लोग हुए ठीक

कुवैत ने कोरोना की नई रिपोर्ट की जानकारी दी है, जिसमें बताया है कि पूरे कुवैत में एक दिन के भीतर कितने नए मामले आए हैं और कितने लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

इसको लेकर कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार, 15 जनवरी को जानकारी दी गई है कि कुवैत में एक दिन के अंदर कोरोना के 4517 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 1 दिन के भीतर कोरोना से 1 मरीज की मौ’त हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ अब्दुल्ला अल-सनद ने जानकारी देते हुए कहा है कि पंजीकृत संक्रमण के मामले 460,828 तक पहुंच गए है साथ ही मृ’त्यु के मामले 2475 हैं। वहीं उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में वायरस से उबरने वाले की संख्या 1785 है जिसके बाद इस वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 419,199 तक पहुंच गयी है।

कुवैत ने आज जारी किए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मरीज और कितने लोग हुए ठीक

वहीं उन्होंने ये भी कहा कि रिकवरी रेट 91 प्रतिशत हो गया है। इसके अलावा कुवैत में स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि देश भर में कोराना के कुल 39154 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा 26 ऐसे कोरोना के मरीज हैं, जो इस वक्त आईसीयू में भर्ती है। वहीं 254 ऐसे मरीज हैं, जो कोविड वार्ड में भर्ती है।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से जूझ रहे हैं। चाहे भारत हो या फिर यूएई ज्यादातर देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि दुनिया के कई देशों ने यात्रा संबंधी तमाम नए प्रतिबंध लगा रहा है, ताकि कोरोना मामलों की संख्या में कमी आए।