UAE में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने लोग हुए ठीक

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। शनिवार, 19 फरवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 790 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 2,064 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से 1 लोगों की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 388,495 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 19 फरवरी तक कुल मामलों की संख्या 873,882 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 815,990 है और म’रने वालों की संख्या अब 2,293 हो गई है। वहीं इस वक्त पूरे अरब अमीरात में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 55,599 पहुंच चुकी है।

वहीं इसी बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने अपने यात्रा अपडेट में कहा कि जिन यात्रियों ने भारत में कोविड -19 टीकाकरण की दोनों खुराक ली हैं, उन्हें यूएई से भारत जाने से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट से छूट दी गई है।

यूएई से भारत की यात्रा करने वाले यात्रियों को लेकर अपने नए दिशानिर्देश में एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) एयरलाइन ने बताया कि छूट केवल उन यात्रियों के लिए है, जिन्होंने भारत में टीके की दोनों खुराक ले ली है।

माना जा रहा है नए यात्रा अपडेट से यूएई के उन यात्रियों को लाभ होगा जिन्होंने भारत में कोविड -19 टीके लिए हैं और यूएई से वापस भारत की यात्रा कर रहे हैं, हालांकि नए गाइडलाइन के अनुसार, यात्रियों को भारत में जारी अपने कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र को एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करना पड़ेगा। इसके पहले यात्रियों को भारत आने पर सात-दिवसीय अनिवार्य घरेलू क्वांरटीन से छूट की घोषणा की गई थी।

Leave a Comment