Placeholder canvas

कुवैत में 1 दिन के भीतर कोरोना से हुई 8 लोगों की मौ’त, जानिए कितने सामने आए नए केस और कितने लोग हुए ठीक

इस समय सभी देश कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहे हैं। वहीं इस बीच कुवैत ने भी कोविड-19 मामलों की जानकारी दी है। कुवैत के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि करी है कि देश में 30 जून को एक दिन के भीतर 1,836 नए कोविड​​-19 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि 8 लोगों की इस वायरस की वजह से मौ’त हो गयी है।

वहीं कुवैत में 1,836 नए कोविड​​-19 मामलों के सामने आने के बाद देश में कुल पुष्टि किए गए मामलों की संख्या 356,687 हो गयी है साथ ही 8 लोगों की मौ’त के बाद कोरोना से मर’ने वालों की संख्या 1,969 हो गई है।

वहीं मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 1,677 लोग ठीक हो गए है जिसके बाद बीमारी से उबरने वालों की संख्या बढ़कर 336,122 हो गई है।

कुवैत में 1 दिन के भीतर कोरोना से हुई 8 लोगों की मौ'त, जानिए कितने सामने आए नए केस और कितने लोग हुए ठीक

इसी के साथ उन्होंने नागरिकों और प्रवासियों से समान रूप से आग्रह किया कि स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों का पालन करना, मुख्य रूप से सामाजिक दूर करने के नियमों का पालन करना, वायरस के प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका है।

वहीं दूसरी तरफ कुवैत ने 1 अगस्त से कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगाने वाले प्रवासियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति देने का फैसला किया है, हालांकि देश में प्रवेश की अनुमति उन प्रवासियों को नहीं दी जाएगी जिन्हें कोविड-19 वैक्सीन का सिर्फ एक टीका प्राप्त हुआ है और दूसरी खुराक लगना बाकि हो।

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस से अभी तक दुनियाभर के देशों में 39 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 19 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस से निजात पाने के लिए सभी देशों में कोविड-19 वैक्सीन का टीकाकरण किया जा रहा है।

 

Leave a Comment