skip to content

अमीरी दीवान ने H H Amir की तरफ से कुवैत के निवासियों और प्रवासियों को दी ईद की बधाई

खाड़ी देशों में जल्द ही ईद उल-अज़हा का त्यौहार मनाया जा रहा है। वहीं इस त्यौहार के मौके पर Amiri Diwan ने  कुवैत के नागरिकों और प्रवासियों को महामहिम अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा (Sheikh Nawaf Al-Ahmad Al-Jaber Al-Sabah) की ओर से ईद उल-अज़हा की बधाई दी।

रविवार को कुवैत के नागरिकों और निवासियों को महामहिम अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा ने ईद अल-अधा की बधाई देते हुए कामना की कि वह सौहार्द और सुरक्षा के बीच इस त्यौहार को मनाए। इसके अलावा इस अवसर पर अमीरी दीवान ने महामहिम अमीर, क्राउन प्रिंस और प्रधान मंत्री को ईद की बधाई दी।

अमीरी दीवान ने H H Amir की तरफ से कुवैत के निवासियों और प्रवासियों को दी ईद की बधाई

आपको बता दें, Eid Al Adha दो प्रमुख त्योहारों में से एक है, और यह सभी मुसलमानों द्वारा मनाया जाने वाला त्यौहार है। यह मक्का की तीर्थयात्रा के समापन का प्रतीक है, जिसे हज के रूप में जाना जाता है।वहीं बकरीद को ईद-उल-अजहा, ईद-उल-जुहा, बकरा ईद, के नाम से जाना जाता है। इस्लामिक कैलेंडर के मान्यता अनुसार, हर साल बकरीद 12वें महीने की 10 तारीख को मनाई जाती है। यह रमजान माह के खत्म होने के लगभग 70 दिनों के बाद मनाई जाती है।

वहीं इस मौके पर दूसरी तरफ कुवैत बैंकिंग एसोसिएशन ने एक अहम जानकारी दी है। कुवैत बैंकिंग एसोसिएशन ने जानकारी देते हुए बताया है कि ईद उल-अज़हा के अवसर पर कुवैत में बैंक 19 जुलाई सोमवार से 22 गुरुवार तक बंद रहेंगे।

इससे पहले कैबिनेट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी थी कि, Arafat और ईद अल-अज़हा के त्यौहार के दिन आधिकारिक अवकाश रविवार 18 जुलाई से शुरू होगी और 22 जुलाई गुरुवार को समाप्त होगी। वहीं इस त्यौहार के दिन सभी राज्य निकाय और मंत्रालय आधिकारिक अवकाश के दौरान परिचालन बंद रहेंगे।