Placeholder canvas

अबूधाबी- दिल्ली के बीच 24 नवंबर से नॅान स्टाप उड़ानों की घोषणा, हफ्ते में 4 दिन मिलेगी फ्लाइट

राजधानी के पहले बजट वाहक, एयर अरबिया अबू धाबी ने 24 नवंबर से भारतीय राजधानी दिल्ली के लिए एक नई सेवा शुरू करने की घोषणा करी है। जिसके बाद यूएई के यात्री अब सप्ताह में चार दिन दिल्ली के लिए सीधी उड़ान भर सकेंगे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली और UAE के बीच उड़ानें अबू धाबी से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को सुबह 10:35 बजे प्रस्थान करेंगी, जो दोपहर 3:20 बजे दिल्ली पहुंचेगी। वहीं दिल्ली से वापसी की उड़ानें उसी दिन शाम 4 बजे प्रस्थान करेंगी और शाम 6:40 बजे अबू धाबी पहुंचेंगी।

जुलाई 2020 में अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कैरियर की सेवा के शुभारंभ के बाद से नई सेवा एयर अरबिया अबू धाबी के लिए 16वें मार्ग का प्रतिनिधित्व करती है। इससे पहले एयर अरेबिया अबू धाबी की भारत में कोचीन, कालीकट और त्रिवेंद्रम के लिए भी सेवाएं दे रहा हैं।

जो यात्री यूएई और भारत के बीच यात्रा करना चाहते हैं वे। अबू धाबी और दिल्ली के बीच अपनी सीधी उड़ानें एयर अरबिया की वेबसाइट पर जाकर, कॉल सेंटर पर कॉल करके या ट्रैवल एजेंसियों के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें, एयर अरेबिया ने मुफ्त कोविड-19 बीमा कवरेज भी पेश किया है। बीमा को बुकिंग के हिस्से के रूप में स्वचालित रूप से शामिल किया जाता है और यात्रियों से किसी अतिरिक्त दस्तावेज की आवश्यकता नहीं होती है।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि कोविड की वजह से अनिवार्य स्क्रीनिंग के कारण यात्रियों को यहाँ पर लम्बी लाइन लग गयी है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए नए नियम लागू हुआ है यात्रियों को टर्मिनल गेट से बाहर निकलने पर सामान की एक्स-रे जांच से होकर गुजरना पड़ेगा। वहीं इस दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों को घंटों लंबी कतारों में खड़े रहना पड़ा। ऐसे में जो यात्री अबूधाबी से दिल्ली एयरपोर्ट आ रहे हैं। वे इस चीज का खास ख्याल रखें।

Leave a Comment