Placeholder canvas

कुवैत में 9,271 प्रवासियों के वर्क परमिट हुए रद्द तो 15 दिनों में जारी हुए इतने वर्क परमिट

कुवैत से एक बड़ी खबर समाने आई है खबर है कि यहां पर 27 दिनों में प्रवासियों के लिए 9,271 वर्क परमिट रद्द कर दिए गए है और उस बात की जानकारी अल राय राय ने दी है।

अल राय राय की एक रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए आधिकारिक आंकड़ों से जानकारी मिली है कि कुवैत में 362 वर्क परमिट 15 दिनों में जारी किए गए थे, जबकि पिछले 27 दिनों में प्रवासियों के लिए 9,271 वर्क परमिट रद्द कर दिए गए थे।

जानकारी के अनुसार, 4999 वर्क परमिट रद्द कर दिए गए क्योंकि लोगों की निवास अवधि समाप्त हो गई, जबकि वे देश से बाहर फंसे हुए थे, श्रमिकों की मृत्यु के लिए 555, और देश से अंतिम प्रस्थान के लिए 3534। जबकि 183 वीजा पारिवारिक वीजा पर स्थानांतरित किए गए थे।

कुवैत में 9,271 प्रवासियों के वर्क परमिट हुए रद्द तो 15 दिनों में जारी हुए इतने वर्क परमिट

 

वहीं PAM ने 24 जनवरी को अपनी वर्क परमिट जारी करने की सेवा शुरू की, जिसने 7 फरवरी तक उस तारीख से 362 परमिट जारी करने का काम देखा है वहीं  मौजूदा समय में वर्क परमिट जारी करना केवल मंत्रिपरिषद की मंजूरी से होता है।

आपको बता दें, कुवैत में वर्क परमिट दुनियाभर के देशों में फैले कोरोना वायरस की वजह से हुए हैं। इस कोरोना वायरस की वजह से अभी तक 22 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही  10 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस कि वजह से प्रतिबंध लगा हुआ है जिसकी वजह से कई लोग कुवैत की यात्रा नहीं कर सकते हैं और इस वजह से वर्क परमिट रद्द हो रहे हैं।