कुवैत में सार्वजनिक क्षेत्र के लिए 9 दिन की छुट्टी की हुई घोषणा, मंत्रालय ने दी जानकारी

कुवैत के सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए 9 दिन की छुट्टी की घोषणा हुई है और  ये छुट्टी स्वतंत्रता दिवस (Independence Day), Liberation Day और Al Israa Wal Miraj के मौके पर 27 फरवरी से 5 मार्च तक मिलेगी, जो कि नौ दिन है। इस बात की घोषणा राज्य समाचार एजेंसी ने की है।

दरअसल, कैबिनेट ने सोमवार को हुई बैठक में इस विस्तारित अवकाश को मंजूरी दे दी। वहीं सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता तारिक अल मेज़रेम (Tariq Al Mezrem) ने इन छुट्टियों को लेकर कहा कि कैबिनेट ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day), Liberation Day मनाने के लिए सभी मंत्रालयों और सरकारी एजेंसियों के लिए 27 फरवरी से 3 मार्च तक पांच दिनों की छुट्टी को मंजूरी दी है।

वहीं इसके बाद Al Israa Wal Miraj के मौके पर छुट्टी होगी। कर्मचारियों को वापस अपने काम पर 6 मार्च को फिर से लौटना होगा।

वहीं दूसरी तरफ यूएई के निवासियों और प्रवासियों को साल 2022 में तीन लंबे ब्रेक मिलेंगे और इन ब्रेक में UAE के निवासी और प्रवासी अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं।  वहीं ये छुट्टी निवासियों को विदेश में अपनी यात्रा और छुट्टियों की योजना बनाने में मदद करेगी।

जानकारी के अनुसार, UAE के निवासी ईद उल-फ़ित्र, ईद उल-अज़हा,  संयुक्त अरब अमीरात के स्मरणोत्सव दिवस और राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर निवासी लंबे अवकाश का आनंद ले सकते हैं।  1 जनवरी, 2022 से यूएई ने अपने कार्य सप्ताह को रविवार-गुरुवार से सोमवार से शुक्रवार के मध्य तक ट्रान्सफर कर दिया है जिसके हिसाब से UAE के निवासी अब लम्बे वीकेंड का आनंद ले सकते हैं।

Leave a Comment