Placeholder canvas

कुवैत में 3 महीने के भीतर 17,000 प्रवासियों ने छोड़ दिया है देश

कुवैत से एक बड़ी खबर समाने आई है और ये खबर से प्रवासियों के कुवैत छोड़ने को लेकर है और इस बात की जानकारी अल क़बास ने दी है।

अल क़बास की एक रिपोर्ट के अनुसार, जनशक्ति प्राधिकरण (पीएएम) ने खुलासा किया कि 8,000 निवासियों ने देश को स्थायी रूप से छोड़ दिया है और 17,000 लोगों को 3 महीने के भीतर रद्द कर दिया गया है। वहीं लोगों का निवास रद्द कर दिया गया क्योंकि उनमें से अधिकांश विदेश में फंसे हुए हैं, कुवैत लौटने में असमर्थ हैं।

कुवैत में 3 महीने के भीतर 17,000 प्रवासियों ने छोड़ दिया है देश

इसी के साथ पीएएम ने यह भी बताया कि 199 निवासियों ने जनवरी से 20 मार्च 2021 की शुरुआत तक सरकारी क्षेत्र से निजी क्षेत्र में अपने निवास स्थान को स्थानांतरित कर दिया। वहीं सांख्यिकी ने संकेत दिया कि प्राधिकरण ने नई स्वचालित प्रणाली के अनुसार, विश्वविद्यालय विशिष्टताओं वाले निवासियों के लिए 18,858 विश्वविद्यालय की डिग्री को मंजूरी दी, जबकि देश में रहने वाले श्रमिकों के लिए 181,000 से अधिक कार्य परमिटों का नवीनीकरण किया गया था।

वहीं प्राधिकरण ने 459 वर्क वीजा की छपाई के अलावा 735 वर्क परमिट जारी किए।

आपको बता दें, 8,000 निवासियों का कुवैत इसलिए छोड़ा है क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से कुवैत ने कई देशों पर प्रतिबंध लगा रखा है। वहीं इस प्रतिबन्ध की वजह से लोग कुवैत वापस नही लौट पा रहे हैं और इस वजह से उनका वर्क परमिट रद्द हो गया है।