Placeholder canvas

शारजाह की नगर पालिका ने की घोषणा, 4,100 पार्किंग स्थल का हुआ प्रीपेड पब्लिक पार्किंग जोन में बदलाव

शारजाह से एक बड़ी खबर खबर सामने आई है। खबर है कि शारजाह की नगर पालिका ने प्रीपेड पब्लिक पार्किंग को लेकर घोषणा करी है।

दरअसल, शारजाह की नगर पालिका ने घोषणा करते हुए कहा है कि यहां पर  उन्होंने 4,100 पार्किंग स्थल प्रीपेड पब्लिक पार्किंग जोन में बदल दिए हैं। इसी के साथ शारजाह नगर पालिका ने ये भी कहा है कि यह कदम शहर में पार्किंग सेवाओं में सुधार के लिए नागरिक निकाय की योजना के पहले चरण का हिस्सा था। वहीं अब दूसरे चरण के भाग के रूप में, अगले तीन महीनों में एक अतिरिक्त 2,100 पार्किंग स्थान जोड़ा जाएगा।

शारजाह की नगर पालिका ने की घोषणा, 4,100 पार्किंग स्थल का हुआ प्रीपेड पब्लिक पार्किंग जोन में बदलाव

वहीं इस घोषणा को लेकर शारजाह नगर पालिका के महानिदेशक थाबिट सलीम अल तुरैफी ने कहा कि सभी नए शामिल क्षेत्रों में फीस और भुगतान के विकल्प समान रहेंगे। “फीस के अधीन क्षेत्रों में औद्योगिक क्षेत्र 3 और औद्योगिक क्षेत्र 10 के साथ-साथ मलीहा स्ट्रीट (औद्योगिक 15 और औद्योगिक 17) की ओर पार्किंग स्थल शामिल हैं।

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा, “नए प्रीपेड पार्किंग स्थान महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जोड़े गए हैं जो विकास के साक्षी रहे हैं। क्षेत्रों का व्यापक सर्वेक्षण के आधार पर चयन किया गया था जो पार्किंग जोन की कमी को देखते थे। यह दुरुपयोग को रोकेगा और सभी निवासियों के लिए पार्किंग स्थान उपलब्ध कराएगा।” ।

वहीं ग्राहक सेवा क्षेत्र के सहायक महाप्रबंधक खालिद बिन फलाह अल सुवेदी ने ये कहा कि दूसरे चरण में मुवाइलीह, अल तावुन और अल नाहदा क्षेत्रों में वाणिज्यिक क्षेत्रों की पार्किंग होगी। इस बीच, सार्वजनिक पार्किंग विभाग के निदेशक अली अहमद अबू ग़ाज़िन ने कहा कि शारजाह नगर पालिका ने पार्किंग शुल्क का भुगतान करने के लिए अमीरात में 230 क्षेत्रों में स्मार्ट टच मशीनें स्थापित की हैं। ताकि कार पार्किग में किसी को कोई दिक्कत ना हो।