Placeholder canvas

UAE में नहीं थम रहा कोरोना से मौ’तों का सिलसिला, आज भी हुई 10 मौ’तें, जानिए नए केस और रिकवरी की संख्या

हर रोज की तरह आज भी गुरूवा, 4 फरवरी को भी UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने देश की नई कोरोना वायरस रिपोर्ट को अपडेट किया है। डेली मीडिया ब्रीफिंग के दौरान मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के 3,249 नए मामले सामने आए है।

इन नए मामलों के साथ ही अब देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 3, 16, 875 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही मंत्रालय ने ये भी बताया देश में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस के 3,904 नए मरीज रिकवर हुए है, जिसके साथ ही देश में कोरोना रिकवरी की कुल संख्या बढ़ कर 2,93,180 तक पहुंच गई है। वहीं देश में कोरोना वायरस की वजह से आज 10 नई मौ’तें भी हुई है। जिसके बाद से UAE में कोरोना की वजह से म’रने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 888 हो गई है।

मीडिया ब्रीफिंग के दौरान मंत्रालय ने ये भी कहा कि देश में कोरोना वायरस के नए मामलो का पता लगाने के लिए लोगों के बीच 156,472 नए कोरोना वायरस टेस्ट किए गए है। इसके साथ ही UAE में अब तक कुल 26.2 मिलियन से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। बुधवार के दिन ही, अबू धाबी इमरजेंसी, क्राइसिस और डिजास्टर्स कमिटी ने घोषणा की है कि 14 फरवरी से शुरू होने वाली अबू धाबी स्कूलों में सभी ग्रेड के लिए ओनलाइन -क्लास शिक्षा फिर से शुरू होगी।

इस बीच, UAE की बजट एयरलाइंस एतिहाद एयरवेज और एमिराट्स ने 20 देशों के यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने वाले किंगडम द्वारा जारी की गई, ताजा दिशा निर्देशों के अनुसार, सऊदी अरब के लिए यात्री उड़ानों के अस्थायी निलंबन की घोषणा की है। दोनों एयरलाइनों की आधिकारिक वेबसाइटों ने अपडेट को प्रतिबिंबित किया है, जो आज, 3 फरवरी को रात 9 बजे सऊदी समय से प्रभावी होता है।