Placeholder canvas

कुवैत में 30,000 प्रवासियों का रेजीडेंसी परमिट होने वाला है खत्म, अब लगेगा जुर्माना

कुवैत से एक बड़ी खबर समाने ऐया है खबर है कि कुवैत में लगभग 30,000 प्रवासियों की रेजीडेंसी परमिट अवधि समाप्त होने वाली है और इसके बाद अब इन लोगों को जुर्माना देना होगा।

दरअसल, कुवैत ने हाल ही में घोषणा करते हुए कहा था कि कुवैत के रेजिडेंसी परमिट वाले लोग जिनका वीजा 1 सितंबर 2020 को समाप्त हो गया है उन्हें अपने वीजा को रीन्यू करवाने तक KD 2 ( दो दीनार) का सामान्य जुर्माना प्रतिदिन देना होगा। वहीं इसी बीच कुवैत में लगभग 30,000 प्रवासियों रेजिडेंसी परमिट खत्म होने वाला है और इस वजह से इन लोगों का कुवैत में रहना अवैध माना जाएगा और इस महीने की शुरुआत में उनके निवास की अनुमति समाप्त होने के बाद जुर्माना लगाया गया है। वहीं इस बात की जानकारी समाचार पत्र अल क़बास ने दी है।

वहीं अखबार ने ये भी जानकारी दी है कि कुवैती के आंतरिक मंत्री अनीस अल सालेह ने हाल ही में समाप्त हुए रेजिडेंसी परमिट का विस्तार करने की घोषणा करी थी और ये विस्तार तीन महीनों के लिए था। वहीं ये डिक्री उन लोगों पर लागू होती है, जिनका निवास 31 अगस्त से पहले समाप्त हो जाता है, बाद में नहीं।

कुवैत में 30,000 प्रवासियों का रेजीडेंसी परमिट होने वाला है खत्म, अब लगेगा जुर्माना

इसी के साथ एक सूत्र ने कहा कि  प्रवासी, जिनका रेजिडेंसी निवास वीजा समाप्त हो गया है और वे 30 नंवबर तक रुके हुए है। अब उनपर भी अब जुर्माना देना होगा।”उन्हें प्रतिदिन KD 2 ( दो दीनार) दंड भुगदान करना पड़ेगा।

इसी के साथ सूत्रों ने ये भी कहा कि कुवैत के छह राज्यपालों में निवास मामलों के विभाग ने 1 सितंबर से हजारों प्रवासियों के निवास परमिट की समय सीमा समाप्त कर दी है, यह देखते हुए कि उनके प्रायोजकों या नियोक्ताओं ने अस्थायी स्थिति या नए कार्य परमिट प्राप्त करने सहित उनकी स्थिति को पढ़ने के लिए आवेदन नहीं किया है।वहीं अगस्त के अंत में समाप्त होने वाले हर प्रवासी को अब कुवैत के निवास कानून का उल्लंघन करने वाला माना जाता है और परिणामस्वरूप प्रतिदिन दो दीनार का जुर्माना लगाया जाएगा

आपको बता दें, कुवैत की 4।8 मिलियन आबादी में विदेशी लोगों की लगभग आबादी 3।4 मिलियन है।