Placeholder canvas

बड़ी खबर: UAE ने जारी किए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए नए केस, रिकवरी और मौतों की संख्या

दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं इस बीच यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है।

शनिवार, 8 मई को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड-19 मामलों की जानकारी देते हुए कहा है कि देश में कोरोनवायरस के 1,735 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही इस वायरस से संक्रमित 1,701 लोग ठीक हो गये हैं और इस वायरस की वजह से 3 लोगों की मौ’त हो गयी है।

बड़ी खबर: UAE ने जारी किए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए नए केस, रिकवरी और मौतों की संख्या

 

इसी के साथ यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कहा है कि ये सभी नए मामले 200,648 अतिरिक्त परीक्षण करने के बाद सामने आए हैं। वहीं यूएई में 3 मई तक कुल मामलों की संख्या 534,445 है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 514,769 है और म’रने वालों की संख्या बढ़कर 1,610 हो गई।

दुबई स्थित वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट ऑर्गनाइजेशन (WGS) ने बुधवार को एक नई रिपोर्ट पेश की जिसमें कहा गया था कि महामारी से होने वाली वैश्विक लागत का लगभग 50 प्रतिशत विकसित अर्थव्यवस्थाओं पर पड़ेगा। वहीं ये भी कहा गया कि भले ही ये देश अपनी पूरी आबादी का टीकाकरण करने में सक्षम हों और विकासशील देश अपनी आबादी का 50 प्रतिशत टीकाकरण करने में सफल हों, लेकिन दुनिया की अर्थव्यवस्था 3.8 मिलियन ट्रिलियन (Dh13.96 ट्रिलियन) तक का आर्थिक लाभ ले सकती है, जिसका आधा हिस्सा सबसे धनी देशों द्वारा अवशोषित लागत, रिपोर्ट मुखर हुई।

बड़ी खबर: UAE ने जारी किए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए नए केस, रिकवरी और मौतों की संख्या

इसी के साथ अबू धाबी ने बुधवार को टूर गाइड और ऑपरेटरों के लिए कोविद -19 दिशानिर्देश और सुरक्षा प्रोटोकॉल की नई सूची जारी की। वहीं इन नियमों के अनुसार, खुले स्थानों में अधिकतम 20 ग्राहक और प्रति दौरे के दौरान बंद स्थानों में 10 ग्राहक शामिल हैं, दौरे से पहले कोविड -19 परीक्षणों से गुजरना, हर समय फेस मास्क पहनना, और समूहों को पार करने से बचने के लिए वन-वे मार्ग तैयार करने के लिए टूर गाइडों को बाध्य करना। जब भी संभव।

वहीं इस बीच, भारत सरकार के एक शीर्ष वैज्ञानिक सलाहकार ने आज चेतावनी दी कि देश अनिवार्य रूप से कोरोनोवायरस महामारी की लहरों का सामना करेगा, क्योंकि एक दिन में लगभग 4,000 लोगों की मौ’त हो गई।