Placeholder canvas

संयुक्त अरब अमीरात के जलक्षेत्र में दिखाई दी व्हेल, देखें वीडियो

अबू धाबी के पानी में 12 मीटर से अधिक लंबी एक दुर्लभ व्हेल को देखा गया है और इस बात की जानकारी समुद्री सर्वेक्षण के माध्यम से मिली है। दरअसल, पर्यावरण एजेंसी अबू धाबी (ईएडी) ने कहा कि उसकी टीम ने समुद्री सर्वेक्षण के माध्यम से अबू धाबी के पानी में दुर्लभ ब्राइड्स व्हेल देखी है।

वहीं ईएडी अबू धाबी ने मंगलवार को कहा कि, “अबू धाबी के अमीरात के पानी में व्हेल अमीरात के पानी के स्वास्थ्य और गुणवत्ता का संकेतक है।” “यह समुद्री जीवन की रक्षा के लिए एजेंसी द्वारा की गई नीतियों, प्रक्रियाओं और प्रशासनिक उपायों के परिणामस्वरूप आता है।”

आप भी देखिए वीडियो

इसी के साथ अधिकारियों ने कहा कि ब्रायड की व्हेल बेलन व्हेल की एक प्रजाति है। इस प्रकार की व्हेल की लंबाई आमतौर पर 12 से 16 मीटर तक होती है। इसका वजन 12 से 22 टन तक होता है। वहीं अधिकारियों ने निवासियों से आग्रह किया, “अगर, समुद्र में रहते हुए, किसी को ब्रायड व्हेल का सामना करना पड़ता है, तो उनसे उनसे सुरक्षित दूरी बनाए रखने का आग्रह किया जाता है।”

वहीं ईएडी ने अबू धाबी सरकार संपर्क केंद्र के माध्यम से 800555 पर वन्यजीव या पर्यावरणीय आपात स्थिति के किसी भी दुर्लभ या असामान्य मामलों की रिपोर्ट करने के लिए समुदाय से आह्वान किया है।