Placeholder canvas

दुबई में प्रवासी को लगा बिग जैकपॉट, इनाम में जीता 7 करोड़ 49 लाख रुपए; पल भर में बदली क़िस्मत

दुबई ड्यूटी फ्री ड्रॉ के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम एक अर्मेनियाई प्रवासी ने जीता है और वो एक बिज़नेसमैन है। दरअसल, अर्मेनियाई बिज़नेसमैन ने मंगलवार को नवीनतम दुबई ड्यूटी फ्री (DDF) मिलेनियम मिलियनेयर ड्रॉ में $1 मिलियन (लगभग Dh3.67 मिलियन और भारतीय रुपए में करीब 7 करोड़ 49 लाख
) जीते।

जानकारी के अनुसार, 50 वर्षीय अब्राहम मेलकोनियन तीन बच्चों के पिता हैं और दुबई और शारजाह में भारी उपकरण का बिजनेस करते हैं. वहीं वो दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कॉनकोर्स ए में आयोजित दुबई ड्यूटी फ्री ड्रॉ के नवीनतम संस्करण में मेलकोनियन डीडीएफ करोड़पति ड्रॉ जीतने वाले पहले अर्मेनियाई हैं। उन्होंने अपना विजयी टिकट (नंबर 4351) को 18 नवंबर को मिलेनियम मिलियनेयर सीरीज 375 में ऑनलाइन लिया गया था।

मेलकोनियन 32 वर्षों से दुबई के निवासी है। Melkonian ने पहले जून 2021 में DDF की सबसे बेहतरीन सरप्राइज़ सीरीज़ 1720 में टिकट संख्या 1261 के साथ एक BMW 750 LI XDrive कार जीती थी। वह DDF से एक और कॉल प्राप्त करके प्रसन्न था जिसमें बताया गया था कि उसने इस बार $ 1 मिलियन जीते हैं।

वहीं अपनी जीत को लेकर अब्राहम मेलकोनियन ने कहा कि “मैं आपके अद्भुत प्रचार में जीतने के दूसरे अवसर के लिए आभारी हूं। वहीं मेलकोनियन ने ये भी कहा कि वो एक बड़ा घर बनाने, अपने व्यवसाय में सुधार करने और अपने जीतने वाले पैसे से दान देने की योजना बना रहा है।

दुबई में प्रवासी को लगा बिग जैकपॉट, इनाम में जीता 7 करोड़ 49 लाख रुपए; पल भर में बदली क़िस्मत

मिलेनियम मिलियनेयर ड्रा के बाद, दो लग्जरी वाहनों के लिए फाइनेस्ट सरप्राइज ड्रॉ आयोजित किया गया। मानव संसाधन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोना अल अली ड्रॉ लाइन-अप में शामिल हुईं। वहीं 61 वर्षीय जर्मन नागरिक क्रिस्टियन ज़िट्ज़ ने फाइनेस्ट सरप्राइज़ सीरीज़ 1789 में टिकट संख्या 0049 के साथ बीएमडब्ल्यू 760Li xDrive (ब्लैक सैफायर मेटैलिक) कार जीती, जिसे उन्होंने जर्मनी वापस जाते समय DDF फाइनेस्ट काउंटर पर खरीदा था।

वहीं 39 वर्षीय अबू धाबी प्रवासी लाकोव अम्मारी ने फाइनेस्ट सरप्राइज सीरीज 477 में टिकट संख्या 0285 के साथ हार्ले-डेविडसन सॉफ्टेल स्ट्रीट बॉब 114 एफएक्सबीबीएस (विविड ब्लैक) मोटरसाइकिल जीती, जिसे उन्होंने 15 नवंबर को दुबई एयरशो में खरीदा था।

अम्मारी 35 साल से अबू धाबी की निवासी हैं। वह दो लड़कों का पिता है और सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के लिए सुरक्षा और रखरखाव प्रबंधक के रूप में काम करता है। दुबई ड्यूटी फ्री प्रमोशन में पहली बार भाग लेने वाले, अम्मारी दोगुना उत्साहित है क्योंकि वह 2 दिसंबर को 40 वर्ष का हो रहा है, जब यूएई 50 वर्ष का हो जाएगा।