Placeholder canvas

अबू धाबी के सभी निजी अस्पताल कोविड-19 मामलों से हुए मुक्त

अबू धाबी अमीरात के स्वास्थ्य विभाग (DoH) ने एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल अमीरात के स्वास्थ्य विभाग (DoH) ने पुष्टि की है कि अबू धाबी के सभी निजी अस्पताल कोविद -19 मामलों से मुक्त हैं।

अमीरात के स्वास्थ्य विभाग (DoH) ने की घोषणा

जानकारी के अनुसार, अबू धाबी में स्वास्थ्य सेवा नियामक ने अब अल रहबा अस्पताल को कोविड -19 सहित संक्रामक रोगों के इलाज के लिए एक समर्पित अस्पताल के रूप में नामित किया है। वही डीओएच ने कहा कि अगली अवधि में कोविड -19 मामलों के लिए अस्पताल में प्रवेश अबू धाबी के रहबा अस्पताल, अल ऐन शहर के अल ऐन अस्पताल और अमीरात के अन्य क्षेत्र के अस्पतालों तक सीमित होगा। अल रहबा अस्पताल में बिस्तर क्षमता बढ़ा दी गई है। इसमें अब 250 से अधिक बिस्तर हैं, जिनमें से 140 acute care के लिए समर्पित हैं और 37 गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) को सौंपे गए हैं।

अबू धाबी के सभी निजी अस्पताल कोविड-19 मामलों से हुए मुक्त

DoH ने यह भी घोषणा करी है कि शेख खलीफा मेडिकल सिटी (SKMC) अब कोविड-19 मामलों से मुक्त है। वहीं डीओएच ने कहा, “अस्पताल अपने सभी विभागों में उच्चतम सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए गैर-कोविद रोगियों को विशेष स्वास्थ्य सेवाओं के प्रदाता के रूप में अपनी स्थिति फिर से शुरू करेगा।”

वहीं यह घोषणा पूरे निरीक्षण के बाद आई है, जिसने SKMC में संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट” का प्रदर्शन किया। कोरोना में गिरावट टीकाकरण करने वाले लोगों की बढ़ती संख्या के कारण संभव हुआ है। वहीं डीओएच के अवर सचिव डॉ जमाल मोहम्मद अलकाबी ने दोहराया: “सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों को एकजुट करने वाले राष्ट्रीय प्रयासों ने एसकेएमसी में महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने और उन्हें अपने संचालन को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से जारी रखने की अनुमति दी है।