शाहरुख खान की नाइट राइडर्स ने UAE T20 लीग में खरीदी टीम, जानिए क्या होगा टीम का नाम

शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली नाइट राइडर्स ग्रुप ने यूएई में T20 लीग अबू धाबी की फ्रेंचाइजी खरीदी है। आपको बताते चलें कि इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें शाहरुख खान द्वारा खरीदी गई टीम का नाम अबू धाबी नाइट राइडर्स होगा।

अबू धाबी नाइट राइडर नाइट राइडर्स ग्रुप की कुल चौथी टीम होगी। शाहरुख खान की से पहले साल 2008 में कोलकाता नाइट राइडर्स, साल 2015 में कैरीबियन प्रीमीयर लीग यानी कि सीपीएल में ट्रिनबगो नाइट राइडर्स को खरीदा था।

दूसरी तरफ इन टीमों के अलावा मेजर क्रिकेट लीग (MLC) में भी नाइट राइडर्स ग्रुप लास एंजिल्स फ्रेंचाइजी खरीदने की की योजना पर काम कर रही है। नाइट राइडर्स ग्रुप शाहरुख खान जूही चावला और उनके पति जय मेहता के मालिकाना हक वाली कंपनी है।

अबूधाबी की टीम खरीदने को लेकर क्या है शाहरुख खान की राय

बॉलीवुड के किंग खान के नाम से मशहूर शाहरूख खान ने कहा,”कई वर्षों से हम किस स्तर पर नाइट राइडर्स ब्रांच का विस्तार कर रहे हैं और यूएई में T20 क्रिकेट की संभावनाओं को करीब से देख रहे हैं। हम यूएई की T20 टीम का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हैं, जो निसंदेह काफी सफल होगी।”

जानिए UAE लीग के अध्यक्ष ने क्या कहा

उधर, संयुक्त अरब अमीरात में T20 लीग के अध्यक्ष खालिद अल जारोली ने कहा,”T20 फॉर्मेट को विकसित करने की प्रतिबद्धता और नाइट राइडर्स गुरुद्वारा दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपनी भागीदारी के माध्यम से एकत्र किया गया अनुभव शानदार है। हम यूं ही की T20 लीग के साथ जोड़ने की उनकी दूरदर्शिता से बेहद खुश हैं। और हमें पूरा विश्वास है कि यह पूरे क्रिकेट समुदाय में लीग की प्रतिष्ठा को और बढ़ाएगा।”

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव हैं बेहद खुश

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने नाइट राइडर्स ग्रुप द्वारा टीम खरीदने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,”हम एक फ्रेंचाइजी टीम के मालिक के रूप में लिख के साथ नाइट राइडर्स ग्रुप के जुड़ाव से बेहद खुश हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह नाइटराइडर्स ब्रांड और लीग दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा। यूएई की T20 लीग विश्व क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े नामों को आकर्षित करेगी और साथ ही स्थानीय खिलाड़ियों को और अंतरराष्ट्रीय अनुभव भी देगा।”

जानिए क्या है केकेआर के सीईओ की प्रतिक्रिया

दुबई की टीम खरीदने पर कोलकाता नाइट राइडर्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने कहा,”हम T20 क्रिकेट में एक वैश्विक ब्रांड के रूप में पहचाने जाने के लिए भाग्यशाली महसूस करते हैं।

जैसे-जैसे T20 क्रिकेट फैल रहा है,हम दुनिया भर में इस खेल को विकसित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाने को लेकर खुश हैं। यूएई के विकास में हमारी गहरी दिलचस्पी है और हमारा विस्तार भविष्य की रणनीति के अनुरूप है।”

Leave a Comment