यूएई में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने सामने आए नए मामले और कितने मरीज हुए ठीक

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। बुधवार, 2 फरवरी को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के 2163 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 1,303 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही बीते 1 दिन के भीतर कोरोना से 3 लोगों की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 497,827 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं।

वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 2 फरवरी तक कुल मामलों की संख्या 849,305 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 779,466 है और म’रने वालों की संख्या अब 2,251 हो गई है। वहीं इस वक्त पूरे अरब अमीरात में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 67,588 पहुंच चुकी है।

एक तरफ जहां कोरोना के नए केस यूएई में कम हो रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमी क्रोन ने दुनिया भर के लिए टेंशन बन चुका है। यही वजह है कि भारत सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर 28 फरवरी, 2022 तक रोक बढ़ा दिया है। इस बात की जानकारी DGCA की तरफ से शेयर की गई है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के डीजी की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, यह रोक सिर्फ शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर होगी। इससे अंतरराष्ट्रीय कार्गो उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी। इसके साथ ही जिन रूट्स पर फ्लाइट को DGCA की मंजूरी मिली हुई है, उनपर भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही साथ जिन रूट्स पर मंजूरी के बाद कुछ चुनिंदा फ्लाइट चल रही हैं, उनको भी जारी रखा जाएगा

हालांकि दुबई सहित संयुक्त अरब अमीरात से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अब महाराष्ट्र में अनिवार्य सात-दिवसीय घरेलू क्वारंटाइन से छूट दी जा रही है यह नियम 17 जनवरी से प्रभावी है। इससे पहले 7 जनवरी को, भारत के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने घोषणा की थी कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को भारत आने पर अनिवार्य रूप से सात-दिवसीय घरेलू क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

Leave a Comment