यूएई जाने वाली फ्लाइट के इंजन में आई तकनीकी खराबी, भारत में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Air Arabia अबू धाबी की एक फ्लाइट को लेकर एक बड़ी खबर समाने आई है। खबर है कि Air Arabia की एक फ्लाइट जो कि बांग्लादेश से यूएई जा रही थी उसमें इंजन में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी जिसके बाद इस फ्लाइट को भारतीय शहर अहमदाबाद में सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिग कराई गई और इस बात की पुष्टि बुधवार को Air Arabia अबू धाबी ने की है।

Air Arabia अबू धाबी ने पुष्टि करते हुए जानकरी दी कि बांग्लादेश से यूएई जाने वाली उसकी उड़ान को तकनीकी समस्या के कारण भारतीय शहर अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया था। वहीं एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों को आवास प्रदान किया गया था।

वहीं प्रवक्ता ने ये भी जानकारी दी कि “एयर अरबिया अबू धाबी की उड़ान 3L-062 चटगांव से अबू धाबी जा रही थी, सोमवार, 6 जून को एक इंजन में तकनीकी समस्या के कारण अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया था। उड़ान के चालक दल ने मानक प्रक्रियाओं का पालन किया और विमान अहमदाबाद हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया। यात्रियों को आवास प्रदान किया गया और वैकल्पिक उड़ानों पर फिर से बुक किया गया। हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा एयर अरबिया की मुख्य प्राथमिकता बनी हुई है।”

इसी के साथ भारत के नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि उड़ान सोमवार रात करीब 9:25 बजे अहमदाबाद में सुरक्षित उतर गई।

गौरतलब है कि बताते चलें कि डीजीसीए ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि अलर्ट के बाद तुरंत आपातकालीन कॉल किया गया और विमान की सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। Aircraft Accident Investigation Bureau (AAIB) के साथ मिलकर जांच की जाएगी।

आपको बता दें, बजट वाहक ने हाल ही में अबू धाबी में अपनी सिटी चेक-इन सेवा की घोषणा करी है, जहां वह उड़ान से 24 से 8 घंटे पहले सामान स्वीकार करेगी। वाहक 28 जून से बाकू (अजरबैजान) और अबू धाबी के बीच सीधी उड़ानें शुरू करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button