Placeholder canvas

बाप- बेटे ने मिलकर की 16 लाख रुपयों की ठगी, परिवार को भेजना था कनाडा भेज दिया दुबई; जानिए पूरा मामला

नौकरी के लिए कनाडा भेजने के नाम पर बाप- बेटे ने मिलकर एक परिवार को अपना शिकार बनाया है। अंबाला के थंबड़ के रहने वाले एक युवक को परिवार सहित कनाडा भेजने की जगह पर उसे दुबई भेज दिया गया।

दुबई में तकरीबन साढ़े तीन माह में युवक ने 4.70 लाखों रुपए खर्च कर डाले। जब दुबई से युवक वापस लौटा तो उसने आरोपी बाप- बेटे से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने उसे धमकियां दी।

मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने रोहित की तहरीर पर बब्याल के विकास कुमार उर्फ मांडू और बाल किशन के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच करता अधिकारी अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लिखित शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आरोपी बोले कि अगर नहीं भेज पाए कनाडा तो लौटा देंगे ब्याज सहित पैसा

रोहित ने कहा कि उसकी बहन बब्याल में ब्याही है और वहां अपनी बहन के पास गया तो उसी दौरान उसकी मुलाकात विकास कुमार और उसके पिता बालकिशन से हुई। बाप बेटे ने उससे कहा कि वे दोनों लोग लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं और रोहित को उन्होंने कनाडा भेजने को क्यों कहा।

इसके साथ उन्होंने शर्त यह रखी कि अगर वे रोहित को कनाडा नहीं भेज पाएंगे तो उनके रुपए ब्याज समेत वापस लौटा देंगे। पिछले वर्ष 26 जून को पिता पुत्र ने रोहित से कागज मांगे। साथ ही 16 लाख की रुपए की डिमांड की। इसके बाद रोहित ने 60 हज़ार दो बार में उनके खाते में हस्तांतरित किए और फिर 29 जून को दोनों ठगी के आरोपी यानी कि पिता पुत्र 29 जून को थंबड आए और युवक से 3.40 लाखों रुपए न कद ले गए। और फिर 9 जुलाई को 4 लाखों रुपए नगद ले गए।

कनाडा भेजने के नाम पर पूरे परिवार को भेज दिया दुबई, ले लिए पूरे पैसे

बाप- बेटे ने मिलकर की 16 लाख रुपयों की ठगी, परिवार को भेजना था कनाडा भेज दिया दुबई; जानिए पूरा मामला

उन्होंने युवक से बताया कि वे उसे दुबई से कनाडा भिजवा देंगे। उसे रुपए ठगने वाले बाप-बेटे ने 18 सितंबर को उनकी पत्नी नीलम, मां शांति देवी और बेटी तन्वी की दुबई की टिकट है उन्हें दे दी।

इसके बाद जब उन्होंने दुबई भेजने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि 2 माह तक वहीं पर रहना होगा और उसके बाद वहीं से तुम्हारे परिवार को कनाडा भेज दिया जाएगा। साथ ही आरोपियों ने दुबई में रहने के दौरान खाना और खर्चे का रुपया भी देने का वादा किया था।

एक बार फिर 25 सितंबर को दोनों बाप बेटे युवक के घर आए और 4 लाख रुपए कैश ले गए। इसके बाद 27 सितंबर को विकास कुमार ने फोन करके दुबई की फ्लाइट कैंसिल होने की सूचना दी। और 12 अक्टूबर को दोनों उसके घर से बाकी के बचे 4 लाख भी ले गए।

रुपए वापस मांगने पर दीधमकी

गौरतलब है कि 22 अक्टूबर को पूरे परिवार को ठगने वाले आरोपियों ने सबको दुबई भेज दिया। इसके बाद पूरा परिवार 3 महीने से अधिक समय तक दुबई में रहा। जहां पर 4.70 लाख रुपए खर्च हो गए। और फिर युवक अपने पूरे परिवार संग 5 फरवरी को दुबई से वापस लौट आया और फिर उसने आरोपियों से अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने युवक को जान से मारने की धमकी दी है।

Leave a Comment