नौकरी का झांसा देकर युवक को भेजा दुबई, सड़क किनारे रात बिताने को हुआ मजबूर,भारत लौट सुनाई दास्तां

देश में बेरोजगारी का आलम इस कदर बढ़ता जा रहा है कि आए दिन पढ़ी-लिखी युवा शातिर अपराधियों के जाल में फंस कर विदेश में नौकरी करने के नाम पर लाखों रुपए गंवा देते हैं। इस तरह की खबरें अखबारों में दिन-प्रतिदिन पढ़ने को मिलती रहती हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है एक युवक के साथ जिसे विदेश में नौकरी दिलाने की बात कहकर टूरिस्ट वीजा पर विदेश भेज दिया गया।

सच्चाई पता चलने पर वीजा की अवधि के अंतर्गत भीख मांग कर रोड के किनारे किसी तरह गुजारा करने को मजबूर होते हैं। ऐसा ही मामला प्रखंड के दक्षिण पंचायत के एक युवक के साथ हुआ है।

दुबई से वापस आने के बाद अपने साथ हुई ठगी का मामला थाने में दर्ज कराया है। बस्ती गांव के रहने वाले मोहम्मद अफरोज ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में जानकारी देते हुए बताया कि पासपोर्ट और वीजा बनवाने के लिए उसने प्रखंड के कुसियारी गांव के अफरोज को 1 लाख रुपए दिए थे।

रोड किनारे रात बिताने को हुआ मजबूर

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ठगी का शिकार करने वाले युवक ने 2 साल का वीजा बनाने की बात कही थी मगर रुपए हड़पने के बाद युवक को दिल्ली बुला लिया और उसे दुबई भेज दिया जहां पर युवक को पता चला कि उसका वीजा 40 दिन का ही और इसके बाद उसे अपने देश लौटना होगा।

नौकरी की तलाश में दुबई गए युवक ने रोड किनारे रात बिताकर भीख मांगकर अपनी भूख मिटाई और रुपयों का बंदोबस्त कर के 21 मई को दुबई से भारत।

दुबई से भारत लौटने पर उसने रुपए ऐंठने वाले युवक अफरोज से पैसों की मांग की। इसके बाद अफरोज ने अप’श’ब्द करते हुए पैसे लौटाने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद ठगी का शिकार होने वाले युवक ने मामले की शिकायत पुलिस से की है।

यहां के लोग भी हो चुके हैं ठगी का शिकार, विदेश भेजने वाले सैकड़ों बिचौलिए हैं सक्रिय

आपको मालूम हो कि इसी प्रखंड के सालेहपुर, मोरसंडा और महेशपुर के अलावा कुसियारी गांव में भी विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर विभिन्न फर्जी एजेंसियों के एजेंट के तौर पर सैकड़ों बिचौलिए लोगों के साथ ठगी करते हैं।

गौरतलब है कि ठगी का शिकार हुए पीड़ित अफरोज ने जानकारी देते हुए बताया कि भुरकुंडा के युवक के साथ भी ठगी की एक घटना हुई थी। जबकि फलका बस्ती के रहने वाले तकरीबन आधा दर्जन युवा भी ठगो गिरफ्त में फंस चुके हैं। इस पूरे मामले पर थाना अध्यक्ष उमेश पासवान का कहना है कि पीड़ित की शिकायत के अनुसार मामले में आगे उचित कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Comment