नेपाल के पहाड़ों में क्रैश हुआ तारा एयरलाइन का विमान, 4 भारतीयों समेत 22 यात्री थे सवार

नेपाल में रविवार को लापता हुए तारा एयर के विमान का पता चल गया है। मिली जानकारी के अनुसार, तारा एयरलाइन का विमान क्रै’श हो गया था, जिसका मलबा पहाड़ों पर मिला है। इसकी कुछ तस्वीर सोमवार को आई।

तस्वीर आने के कुछ देर बाद नेपाली मीडिया की तरफ से दावा किया कि प्लेन में सवार सभी लोगों की मौ’त हो गई। इस विमान में चार भारतीय सहित 22 लोग सवार थे। प्लेन का मलबा मुस्तांग इलाके के कोबन में मिला है। स्थानीय लोग भी रेस्क्यू में सेना की मदद कर रहे हैं।

पुलिस निरीक्षक राज कुमार तमांग के नेतृत्व में एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची। अधिकारियों की तरफ से जानकारी दी गई कि यात्रियों के श’वों की पहचान अभी नहीं हो पा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह 10:30 बजे तक 16 श’वों को बरामद किया जा चुका है। बाकी 6 श’वों को ढूंढा जा रहा है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से बताया गया कि तारा एयरलाइन का विमान करीब 14,500 फीट की ऊंचाई पर टकराकर क्रैश हुआ था।

गौरतलब है कि नेपाल में तारा एयर का विमान ने रविवार सुबह उड़ान भरी थी। एयरपोर्ट के अधिकारियों की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक,तारा एयर का विमान आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था। विमान के 5 घंटे के बाद भी कोई सुराग न मिलने पर क्रै’श होने की आशंका जताई गई थी।

इसके बाद विमान की खोज में दिन भर तलाशी अभियान चला और शाम करीब 4 बजे फ्लाइट क्रै’श होने की खबर आई थी। गौरतलब है कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार, तारा एयर का विमान मनापति हिमालय के भूस्खलन के चलते लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घट’ना’ग्रस्त हो गया। सूत्रों के अनुसार, सेना के अधिकारियों को दूर से धुआं उठते हुए दिखाई दिया, जिसके बाद विमान का पता चल सका।

तारा एयरलाइन के इसप्लेन में क्रू मेंबर्स समेत करीब 22 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि इस प्लेन में 4 यात्री भारत, 2 जर्मनी और 13 नेपाल के थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button