दुबई में प्रवासी को लगा बिग जैकपॉट, इनाम में जीता 7 करोड़ 59 लाख रुपए; पल भर में बदली क़िस्मत

दुबई ड्यूटी फ्री ड्रॉ के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम ओमान में रहने वाले एक पाकिस्तानी प्रवासी ने जीता है। जानकारी के अनुसार, बुधवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कॉनकोर्स ए में आयोजित नवीनतम दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर ड्रॉ में इस पाकिस्तानी नागरिक ने $ 1 मिलियन (लगभग Dh3.67 मिलियन या करीब 7 करोड़ 59 करोड़ रुपए) जीता।

वहीं जिस पाकिस्तानी नागरिक ने इनाम जीता है उसका नाम तल्हा हुसैन अख्तर हुसैन है और वो ओमान के सोहर में रहते हैं। उन्होंने अपनी विजयी टिकट संख्या 0801 को श्रृंखला 383 में चुने जाने के बाद के इनाम जीता है। वहीं 1500 रुपये मासिक वेतन पाने वाले हुसैन ने कहा कि वह जीत के लिए आभारी हैं। हुसैन टिकट किसी के साथ साझा नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने खुद टिकट खरीदा है।

वहीं अपनी जीत को लेकर उन्होंने कहा कि “यह पहली बार है जब मैंने डीडीएफ टिकट खरीदा है और एक दिन में मेरी जिंदगी बदल गई है। मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता। हुसैन एक दुकान में एक ओमानी नागरिक के लिए काम करता है। ”

इसी के साथ उन्होंने कहा कि वह अपने माता-पिता को हज यात्रा के लिए सऊदी अरब में मक्का ले जाना चाहेंगे। “मुझे [मेरे गृह शहर] सियालकोट [पाकिस्तान में] में एक घर बनाने की भी आवश्यकता है।” वहीं हुसैन ने कहा कि वह नौ साल से ओमान में काम कर रहे हैं। “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी इतना पैसा कमाऊंगा। मैं विनम्र और आभारी महसूस करता हूं, ”

बता दें, 1999 में मिलेनियम मिलियनेयर प्रमोशन की शुरुआत के बाद से 1 मिलियन डॉलर जीतने वाले 21वें पाकिस्तानी नागरिक हैं। वहीं मिलेनियम मिलियनेयर ड्रा के बाद, चार लग्जरी वाहनों के लिए फाइनेस्ट सरप्राइज ड्रा आयोजित किया गया।

ड्रा लाइन-अप में शामिल होने वाले सलीम इब्राहिम, वरिष्ठ प्रबंधक- खुदरा बिक्री थे। दुबई में स्थित ऑस्ट्रियाई प्रवासी डेविड होल्टमैन ने फाइनेस्ट सरप्राइज़ सीरीज़ 1798 में टिकट संख्या 0260 के साथ बीएमडब्ल्यू 760Li xDrive कार जीती, जिसे उन्होंने सऊदी अरब जाते समय बेहतरीन सरप्राइज़ काउंटर से खरीदा था। होल्टमैन को अपनी जीत के बारे में तुरंत पता नहीं था क्योंकि घोषणा के ठीक बाद संपर्क करने योग्य नहीं था।

वहीं भारतीय प्रवासी इवान जॉन डिसूजा, 52, जो दुबई में भी स्थित हैं, ने फाइनेस्ट सरप्राइज सीरीज 486 में टिकट संख्या 0256 के साथ बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस (रैली संस्करण) मोटरबाइक जीती, जिसे उन्होंने 25 जनवरी, 2021 को ऑनलाइन खरीदा था।

दुबई 22 साल से, डिसूजा एक मोबाइल एक्सेसरी शॉप के लिए सेल्समैन के रूप में काम करता है।आठ वर्षों से दुबई ड्यूटी फ्री के प्रमोशन में नियमित भागीदार, डिसूजा जीतकर खुश थे और उन्होंने कहा: “आपके अद्भुत प्रचार में जीतने के इस अद्भुत अवसर के लिए दुबई ड्यूटी फ्री धन्यवाद। इस बीच, सऊदी अरब में रहने वाले एक भारतीय नागरिक, 39 वर्षीय, मोहम्मद अशरफ ने फाइनेस्ट सरप्राइज़ सीरीज़ 487 में टिकट संख्या 0301 के साथ एक बीएमडब्ल्यू आर नौटी स्क्रैम्बलर मोटरबाइक जीती, जिसे उन्होंने 2 फरवरी को दुबई से जेद्दा जाते समय खरीदा था।

13 साल से जेद्दा में रहने वाला अशरफ रुबैयत मॉडर्न लग्जरी के लिए वेयरहाउस सुपरवाइजर के तौर पर काम करता है। वहीं “यह पहली बार है जब मैंने अपने जीवन में कुछ जीता है, इसलिए यह मेरे लिए एक बड़ी खबर है। दुबई ड्यूटी फ्री का बहुत-बहुत धन्यवाद, वहीं एक अन्य भारतीय प्रवासी, 42 वर्षीय नितिन नाइक ने फाइनेस्ट सरप्राइज सीरीज 488 में टिकट संख्या 01338 के साथ बीएमडब्ल्यू आर 1250 आरएस मोटरबाइक जीती, जिसे उन्होंने 13 फरवरी को दुबई से भारत जाते समय खरीदा था।

15 वर्षों से दुबई का निवासी, नाइक दुबई में एक शिपिंग कंपनी के लिए “गैर-विनाशकारी परीक्षण पर्यवेक्षक” के रूप में काम करता है। दुबई ड्यूटी फ़्री के प्रचार में 10 वर्षों तक नियमित भागीदार रहे, नाइक को विश्वास नहीं हो रहा था कि वह आख़िरकार जीत गया और उसने कहा: “धन्यवाद दुबई ड्यूटी फ्री। मैं इससे बहुत खुश हूं।”

Leave a Comment