कुवैत में भारतीय प्रवासी ने फां’सी लगाकर दी जा’न

कुवैत से एक बड़ी खबर समाने आई है खबर है कि कुवैत में एक 56 वर्षीय भारतीय कामगार ने फां’सी लगाकर आ’त्म’ह’त्या कर ली और उस बात की जानकारी अल अंबा अखबार ने दी।

अल अंबा अखबार ने एक रिपोर्ट में कहा कि कुवैत में एक 56 वर्षीय व्यक्ति आर्थिक और पारिवारिक सम’स्याओं से जूझ रहा था और इस कारणवश ही उसने फां’सी लगा दी। वहीं इस घटना की सूचना के बाद, पुलिस कुवैत शहर के दक्षिण में अल फरवानिया के गवर्नरेट में उस व्यक्ति के घर गई, और उसके शरीर को फो’रें’सि’क दवा अधिकारियों को सौंप दिया।

कुवैत

मिली जानकारी के अनुसार, हाल के महीनों में, कुवैत में आ’त्म’ह’त्या की घटनाओं की एक श्रृंखला देखी गई है। वहीं पिछले महीने, एक भारतीय प्रवासी और एक कुवैती किशोरी ने दो अलग-अलग आ’त्म’ह’त्या मामलों में फां’सी लगाकर आ’त्म’ह’त्या कर ली थी।

इसके अलावा दिसंबर में, कुवैती पुलिस ने एक मिस्र के प्रवासी को गिरफ्तार किया, जिसने आ’त्म’घा’ती प्रयास में आ’त्म’दा’ह का प्रयास किया था। पिछले अक्टूबर में, कुवैती सूत्रों ने कहा कि देश में इस तरह के मामले में कथित वृद्धि के बाद आ’त्म”हत्या का प्रयास करने वाले प्रवासी देश से बाहर निकलने का वाली सजा का सामना करते हैं।

वहीं अल क़बस अखबार ने उस समय एक सूत्र के हवाले से कहा, “इन मामलों से मजबूती से निपटने के लिए आंतरिक मंत्रालय द्वारा सुरक्षाकर्मियों को स्पष्ट और सीधा निर्देश जारी किया गया है।” स्थानीय मीडिया के अनुसार, साइट पर आ’त्म’ह’त्या के प्रयासों में वृद्धि के बाद, कुवैत ने दुनिया के सबसे लंबे पुलों में से एक, शेख जाबेर कॉज़वे पर सुरक्षा बढ़ा दी है। आपको बता दें, कुवैत की लगभग 4.6 मिलियन की कुल आबादी का लगभग 3.4 मिलियन विदेशी हैं।

 

Leave a Comment