Placeholder canvas

UAE में घटा तेल की दाम; सितंबर महीने में पेट्रोल के लिए करना होगा कम भुगतान, जानिए नया रेट

UAE Petrol Diesel Prices: संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर 2022 महीने के ईंधन की कीमतों की घोषणा हुई है और ये कीमत की घोषणा यूएई ईंधन मूल्य समिति ने करी है। खास बात यह रही कि अगस्त 2022 की तुलना में इस महीने तेल के दाम (UAE Petrol Diesel Prices) में भारी कमी देखने को मिली है।

यूएई ईंधन मूल्य समिति द्वारा की गयी घोषणा के अनुसार, 1 सितंबर से सुपर 98 पेट्रोल की कीमत Dh3.41 प्रति लीटर हो गई है, जबकि अगस्त में यह Dh4.03 थी।

इसके अलावा अगस्त में Dh3.92 की तुलना में सितंबर में स्पेशल 95 पेट्रोल की कीमत Dh3.30 प्रति लीटर हो गई है। माना जा रहा है कि पेट्रोल की कीमतों (UAE Petrol Diesel Prices) में भारी कटौती से आम नागरिकों को खासा लाभ मिलेगा।

UAE में घटा तेल की दाम; सितंबर महीने में पेट्रोल के लिए करना होगा कम भुगतान, जानिए नया रेट

इसी के साथ ई-प्लस 91 पेट्रोल (E-Plus 91 petrol) की कीमत Dh3.22 प्रति लीटर हो गई है, जबकि पिछले महीने अगस्त में Dh3.84 प्रति लीटर थी। वहीं डीजल सितंबर में Dh4.14 की तुलना में Dh3.87 प्रति लीटर पर चार्ज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात ने सितंबर 2015 में वैश्विक तेल दरों के साथ स्थानीय ईंधन की कीमतों को संरेखित करने का निर्णय लिया था इसलिए समिति हर महीने के अंतिम सप्ताह में संशोधित मासिक ईंधन दरों की घोषणा करती है। वहीं इससे पहले अगस्त में भी तेल के दामों में कमी देखने को मिली थी, हालांकि जुलाई माह के लिए समिति ने तेल की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी की थी।

वहीं Globalpetrol prices के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात में तेल की कीमतें (UAE Petrol Diesel Prices) खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) क्षेत्र में सबसे अधिक हैं, लेकिन वे अभी भी वैश्विक औसत से कम हैं।

ये भी पढ़ें-UAE के निवासियों को मिलेगी 4 दिन की लम्बी छुट्टी, जानिए इस साल कितनी बाकी है आधिकारिक छुट्टियां

Leave a Comment