UAE में कामगारों के लिए आयी बड़ी खुशखबरी, अगले साल इन 12 सेक्टर में सबसे अधिक नई नौकरियां आने की उम्मीद

UAE में विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां अगले 12 महीनों में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती करना चाहती हैं और ये भर्ती महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था बढ़ाने के लिए है। जानकरी के अनुसार Bayt और YouGov के नवीनतम सर्वेक्षण के अनुसार, व्यवसाय प्रबंधन और परामर्श, खुदरा / वाणिज्य / व्यापार और उपभोक्ता वस्तुओं में काम करने वाली कंपनियां अगले एक वर्ष में संयुक्त अरब अमीरात और मध्य में नए कर्मचारियों की कई संख्या में भर्ती करेगी।

वहीं बिजनेस मैनेजमेंट और कंसल्टेंसी में काम करने वाली लगभग 84 फीसदी कंपनियों का कहना है कि उन्होंने अगले 12 महीनों में काम पर रखने की योजना बनाई है, जबकि 82 और 81 फीसदी कंपनियां जो कॉमर्स/रिटेल/ट्रेड और कंज्यूमर गुड्स में काम कर रही हैं, वे और अधिक लोगों की भर्ती करना चाहती हैं। माना जा रहा है कि आने वाले समय में यूएई के इन सेक्टरों में नई भर्ती से उन कामगारों और नागरिकों को फायदा मिलेगा, जो नए नौकरी की तलाश में हैं।

अगले एक साल में इन सेक्टर में भर्ती की उम्मीद

UAE New Weekend Days

84% व्यवसाय प्रबंधन/परामर्श, 82% व्यापार/खुदरा, उपभोक्ता वस्तुओं का 81%, 77% विनिर्माण, 72% हेल्थकेयर, 71% इंजीनियरिंग, 69% एचआर, 64% मार्केटिंग, 63% अचल संपत्ति / निर्माण, 54% शिक्षा, 53% आईटी/ई-कॉमर्स

वहीं 9 जून से 1 अगस्त तक एकत्र किए गए सर्वेक्षण में यूएई और क्षेत्र के 889 उत्तरदाताओं के परिणाम शामिल हैं। इसी के साथ अन्य क्षेत्रों में जिन्हें संयुक्त अरब अमीरात में सबसे अधिक सक्रिय रूप से काम पर रखा जाएगा, उनमें विनिर्माण, स्वास्थ्य सेवा, इंजीनियरिंग, मानव संसाधन, विपणन, रियल एस्टेट, शिक्षा और आईटी शामिल हैं। वहीं कंपनियां मुख्य रूप से एंट्री-लेवल स्टाफ, विशेष रूप से जूनियर एक्जीक्यूटिव को काम पर रखेंगी, जो यूएई और सभी क्षेत्रों में सबसे शीर्ष पद पर है।

वहीं जिन अन्य शीर्ष पदों पर कंपनियां भर्ती करेंगी उनमें वरिष्ठ अधिकारी, समन्वयक, विश्लेषक, प्रबंधक, निदेशक, अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक, सीएफओ और सीईओ शामिल हैं।

इसी के साथ YouGov के शोध निदेशक जफर शाह ने कहा कि निजी क्षेत्र में कुशल श्रमिकों की अत्यधिक आवश्यकता है क्योंकि बहुराष्ट्रीय कंपनियां भर्ती की उच्च संभावना प्रदर्शित कर रही हैं।

ये भी पढ़ें – UAE से भारत पैसे भेजने वाले प्रवासियों के लिए खुशखबरी, 1 दिरहम की कीमत हुई 22.17 रुपए

Leave a Comment