skip to content

Asia Cup 2022: दुबई में भारत से मिली हार के बाद छलका पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam का दर्द, बताया कहां हुई चूक

Asia Cup 2022:  भारत और पाकिस्तान के बीच यूएई के दुबई में खेले गए एशिया कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाक टीम को 5 विकेट से पराजित किया है। यह पहला मौका था भारत और पाकिस्तान पिछले 10 महीनों में आपस में एक-दूसरे के आमने-सामने थी।

इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है। हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने बताया है कि उनकी टीम भारत के किस क्षेत्र में पीछे रह गई है जिसके चलते पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा है।

‘दिन अच्छा नहीं था लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन’

भारत के हाथों 5 विकेट से मुकाबला गंवाने के बाद पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam ने कहा,” निश्चित ही, हमने जिस प्रकार मैच की शुरुआत की।

Asia Cup 2022: दुबई में भारत से मिली हार के बाद छलका पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam का दर्द, बताया कहां हुई चूक

हमने कम से कम 15 रन कम बनाए। मुझे अपने गेंदबाजों पर गर्व है कि उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी की। जिस तरह दहानी ने गेंद व बल्‍ले से प्रदर्शन किया, वो तारीफ के काबिल है, लेकिन हम आज मैच नहीं खत्‍म कर सके।’ पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम का रविवार को दिन अच्‍छा नहीं बीता। वो टीम को अच्‍छी शुरूआत दिलाने में सफल नहीं रहे।”

भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम को किया था चलता

Asia Cup 2022: दुबई में भारत से मिली हार के बाद छलका पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam का दर्द, बताया कहां हुई चूक

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान के फैंस Babar Azam से यही उम्मीद लगाए थे कि उनके बल्ले से भारत के खिलाफ खूब रन निकलेंगे लेकिन बाबर आजम ने पाकिस्तानी फैंस को पूरी तरह निराश किया है। बाबर आजम ने भारत के खिलाफ इस मुकाबले में केवल 10 रन बनाए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने बाउंसर गेंद पर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के हाथों कैच आउट कराया।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने 19 ओवर 5 गेंदों में स्कोरबोर्ड पर अपने सभी विकेट गंवाकर 147 रन लगाए थे। ऐसे में टीम इंडिया को जीत के लिए 148 रनों की दरकार थी।

मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम इंडिया को हार्दिक ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई।हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले गेंद से पाकिस्तान को करारे झटके दिए और उसके बाद उन्होंने नाबाद 33 रनों की शानदार पारी खेली।

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: दुबई में भारतीय टीम ने मचाया धमाल, पाकिस्तान को 5 विकेट से दी मात