Dubai में कार धोने वाले कामगार की पलटी किस्मत, जीत लिए 21 करोड़ रुपये, अब बीमार भाई का बनेगा सहारा

UAE में महज़ूज़ ड्रॉ के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार एक नेपाली कार वॉशर कामगार, जो प्रति माह Dh1300 कमाता है उसने महजूज ड्रा में Dh10 मिलियन ( करीब 22 करोड़ रुपए ) का इनाम जीता है।

जिस शख्स ने ये इनाम जीता है वो 31 वर्षीय भरत बीके है। भरत ने पांच जीतने वाली संख्याओं में से पांच का मिलान करने के बाद जीवन बदलने वाली राशि जीती, जो कि 16, 27, 31, 37, 42 थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने संयोजन में 16 और 27 को चुना क्योंकि वे संख्याएं उनके लिए स्पेशल थीं।

तीन साल पहले दुबई पहुंचे थे भरत

तीन साल पहले दुबई पहुंचे, भरत का सिर्फ एक लक्ष्य था – ब्रे’न ट्यू’मर से पीड़ित अपने 25 वर्षीय छोटे भाई का इलाज जारी रखने में मदद करने के लिए पर्याप्त पैसा कमाना। उनके पिता भारत में एक ड्राइवर के रूप में काम करते हैं, और पिता-पुत्र की जोड़ी चिकित्सा खर्च का वहन कर रहे है। अपनी इस जीत को लेकर भरत ने  कहा कि जीत के साथ उनकी पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि उनका परिवार बस गया है।

ये भी पढ़ें – भारत के इस शहर से Dubai के लिए संचालित होगी हर रोज दो नई उड़ान, जानिए किराया समेत बाकी डिटेल

भाई का नई दिल्ली में चल रहा है इलाज

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि ये “मेरे भाई का भारत में नई दिल्ली में इलाज चल रहा है,”एक सर्जरी के दौरान, उसे लकवा मार गया और उनकी सुनने की क्षमता चली गई। यह पैसा मुझे उनकी बेहतर देखभाल करने में मदद करेगा। वहीं महज़ूज़ के ऑपरेटर ईविंग्स के सीईओ फरीद सामजी ने कहा, “हम उन्हें बैंक खाता खोलने में मदद करने की प्रक्रिया में हैं ताकि हम पैसे ट्रांसफर कर सकें।” वहीं भरत  अपने पांच साल के बेटे और तीन साल की बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए पैसे का इस्तेमाल करना चाहता है। ”

नेपाल की राजधानी काठमांडू से 10 घंटे की दूरी पर स्थित गुलमी गांव के रहने वाले भरत दुबई आने से पहले सऊदी अरब में काम करते थे। पिछले ढाई साल से वह महजूज पर नियमित खिलाड़ी हैं।

वहीं उन्होंने कहा, “जब मैं पहली बार दुबई आया था, तो मेरे दिल में यह भावना थी कि नेपाल लौटने से पहले मैं कुछ जीतूंगा।” इसी विश्वास ने उन्हें साप्ताहिक ड्रा निकालने के लिए मजबूर किया। उन्होंने अपने दोस्तों के साथ और व्यक्तिगत रूप से कई बार टिकट खरीदे हैं। वहीं “अबू धाबी में रहने वाले मेरे चचेरे भाई ने मुझे इसके बारे में बताया, मैंने कई अन्य ड्रॉ की कोशिश की, लेकिन मुझे महज़ूज़ सबसे विश्वसनीय लगा, इसलिए मैंने बाकी सब कुछ खरीदना बंद कर दिया और केवल इसी के साथ जारी रखा और इस बार वो इनाम जीत गए।

नेपाल यात्रा को करेंगे शेड्यूल

वहीं उन्होंने फिलहाल अपनी नेपाल यात्रा को फिर से शेड्यूल किया है। वहीं उन्होंने कहा, “अब, मैं सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद जाऊंगा।” “मैंने अपने परिवार को यह नहीं बताया कि मैंने कितना जीता है। मैंने उन्हें अभी बताया कि मैंने यह ड्रॉ जीता है। मैं घर वापस जाने और उन्हें व्यक्तिगत रूप से आश्चर्यचकित करने का इंतजार कर रहा हूं।”

अपनी जीत के बावजूद, भरत का इरादा दुबई वापस आकर काम करने का है। वहीं उन्होंने कहा कि “दुबई वह शहर है जिसने मुझे अपने जीवन में बहुत कुछ दिया है,” उन्होंने कहा। “मैं वापस आकर यहां काम करना चाहता हूं। मैं भी महजूज खेलना जारी रखना चाहता हूं।”

आपको बता दें, भरत नेपाल से महज़ूज़ का शीर्ष पुरस्कार जीतने वाला पहला प्रवासी है और ड्रॉ के इतिहास में सबसे कम कमाई करने वालों में से एक है।

ये भी पढ़ें – UAE के इन हिस्सों में भारी बारिश का जारी हुआ अ’लर्ट, NCM ने मौसम को लेकर दिया नया अपडेट

Leave a Comment