Asia Cup in UAE: भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली-राहुल की वापसी, बुमराह बाहर; देखें पूरी लिस्ट

Asia Cup in UAE: भारतीय चयनकर्ताओं ने साल 2022 के अगस्त माह के आखिरी हफ्ते से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। चेतन शर्मा के नेतृत्व में मुंबई में हुई सिलेक्शन कमेटी की बैठक में ये टीम चुनी गई है।

भारतीय टीम के दो दिग्गज बल्लेबाज वापसी करने में कामयाब रहे हैं। यह कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) हैं। दूसरी तरफ भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) बैक इंजरी के चलते एशिया कप के लिए टीम में जगह नहीं बना सके हैं।

इन खिलाड़ियों को रखा गया रिजर्व में (Asia Cup in UAE)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने एक ट्वीट में कहा,’जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे वर्तमान में बेंगलुरु में स्थित एनसीए में रिहैब कर रहे हैं।तीन खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है।”

इन 3 फ़ास्ट बॉलर्स के दम पर एशिया कप (Asia Cup in UAE) में कदम रखेगी इंडिया


एशिया कप 2022 (Asia Cup in UAE) के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद भारतीय गेंदबाजी के प्रमुख की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर डालते हुएआवेश खान और अर्शदीप सिंह को टीम में चुना है।

दूसरी तरफ स्पिनर गेंदबाजों के तौर पर यजुवेंद्र चहल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई और रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है।

दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा भी टीम में जगह बनाने में रहे कामयाब


एशिया कप 2022 के लिए दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे जबकि वेस्टइंडीज दौरे पर आराम करने वाले विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। चोट से उबर कर केएल राहुल भी वाईस कैप्टन के तौर पर टीम में वापस लौटे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ दिनेश कार्तिक और दीपक हुड्डा भी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

गौरतलब है कि 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप टूर्नामेंट के खिताब के लिए 6 टीमों के बीच जोर आजमाइश देखी जाएगी। जिसमें श्रीलंका, मौजूदा चैंपियन भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टूर्नामेंट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। दूसरी तरफ टूर्नामेंट की छठवीं टीम कौन सी होगी इसका फैसला क्वालीफायर के जरिए होगा।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

Leave a Comment