Placeholder canvas

मुंबई जा रही Vistara Flight से टकराया पक्षी, वाराणसी में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

वाराणसी से उड़ान भरकर मुंबई जा रही विस्तारा की एक फ्लाइट (Vistara Flight) पक्षी टकराने के कारण वापस वाराणसी लौट आई है। इस तरह की घटना 1 दिन में दो बार देखने को मिली है। जिसके चलते फ्लाइट आनन फानन में लैंड करवानी पड़ी हो।

विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि उड़ान UK 622 ने वाराणसी से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। मगर एक पक्षी से टकराने के कारण विमान को वाराणसी में ही इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। हालांकि Vistara Flight के बारे में अभी भी जांच की जानी बाकी है।

ऐसे में दिल्ली से वाराणसी के लिए एक दूसरी फ्लाइट भेजी गई है। एयरलाइंस ने अपने बयान में आगे कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि पैसेंजर को किसी भी प्रकार की कठिनाईयों का सामना ना करना पड़े। यात्रियों की सुरक्षा ही हमारी प्राथमिकता है।

वहीं वाराणसी से मुंबई जाने वाली फ्लाइट से पहले अहमदाबाद से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरने वाले विमान से भी पक्षी टकरा गया था। जिसके कारण फ्लाइट को डाइवर्ट करना पड़ा था।

डीजीसीए के अनुसार, Go First की फ्लाइट अहमदाबाद से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई। मगर उसी दौरान अचानक विमान से पक्षी टकरा गया। विमान को दूसरी तरफ मोड़ना पड़ा। इस घटना के बाद वाराणसी से मुंबई जाने वाली फ्लाइट से भी पक्षी की टकराने की बात सामने आई है।

पिछले काफी समय से विमानों में आ रही है तकनीकी खामियां

आपको बताते चलें कि पिछले कई महीनों मेंविभिन्न एयरलाइंस के विमानों के साथ ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही है। कभी-कभी फ्लाइट के साथ पक्षी टकरा जाते हैं तो कभी-कभी फ्लाइट उड़ान भरने के दौरान ही रनवे से उतर जाते हैं। इंडिगो एयरलाइंस के साथ इस तरह की तकनीकी खामियां अधिकतर देखने को मिली है। दूसरी तरफ ऐसे में अब विस्तारा का भी नाम इस लिस्ट में शामिल हो गया है।

ये भी पढ़ें- New UAE labour law: यूएई में क्या हैं निजी क्षेत्र के कामगारों के लिए नौकरी छोड़ने के नियम

Leave a Comment