Dubai से कोच्चि आ रही Air India की फ्लाइट में आयी खराबी, मुंबई में कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

दुबई से कोच्चि जाने वाली भारत की एक Air India AI 934 फ्लाइट को मुंबई के लिए डायवर्ट करवाना पड़ा। दरअसल, पायलट ने उड़ान के दौरान कम दबाव की शिकायत की। इसके बाद फ्लाइट को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था।

जानकारी के अनुसार, पायलट बोइंग 787 उड़ान संख्या एआई-934 को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारने में कामयाब रहा। वहीं अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जांच का जिम्मा सौंपा है।

DGCA ने इस मामले को लेकर कहा है कि “Air India बोइंग फ्लीट B787, फ्लाइट नंबर AI- 934 (दुबई-कोचीन) में कम दबाव की घटना की सूचना मिली थी। उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया और यह सुरक्षित रूप से उतर गई। वहीं अब दो वरिष्ठ अधिकारी O/o DAS WR को प्रारंभिक जांच करने का कार्य सौंपा गया है।”

ये भी पढ़ें- UAE में अगर भारतीय Passport हो गया एक्सपायर तो कैसे करें ऑनलाइन रिन्यू, जानिए पूरी डिटेल

मिली जानकारी के मुताबिक, केबिन में दबाव कम होने के बाद यात्रियों ने ऑक्सीजन मास्क लगाए थे। वहीं पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिनमें स्पाइसजेट, विस्तारा और मंगलवार को गोएयर की उड़ानें विभिन्न गड़बड़ियों के बाद प्रभावित हुईं। वहीं सरकार ने जानकारी दी गई है कि Air India के खिलाफ करीब 1000 से ज्यादा शिकायत बीते तीन महीनें में दी गई है।

गौरतलब है कि हाल ही में एक SpiceJet एयरलाइंस की एक फ्लाइट में समस्या आई थी। जिसके चलते उसे कराची (पाकिस्तान) की तरफ मोड़ना पड़ा था। SpiceJet फ्लाइट SG-11 दिल्ली से उड़ान भरकर दुबई जा रही थी। कुछ दिक्कत के चलते इस फ्लाइट को पाकिस्तान की तरफ डायवर्ट करना पड़ा।

SpiceJet के विमान से कराची में यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया था और जानकारी दी गई है फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग नहीं थी। विमान को सामान्य तरीके से हवाई अड्डे पर उतारा गया। जिसके बाद एक दूसरा विमान कराची भेजा गया है। जो पैसेंजर को लेकर दुबई पहुंचेगा।

SpiceJet

विमान के कराची लैंड करने को लेकर डीजीसीए का भी बयान सामने आया । डीजीसीए की ओर से बयान में कहा गया कि स्पाइसजेट के प्लेन में क्रू की नजर फ्यूल टैंक के इंडिकेटर पर पड़ी

और वह फ्यूल की मात्रा को तेजी से घटता हुआ दिखा रहा था। लेकिन जांच में कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है। और फ्यूल टैंक में भी कोई दिक्कत नहीं थी। मगर इंडिकेटर में फ्यूल कम दिखा रहा था। ऐसे में विमान को कराची में उतारना पड़ा।

ये भी पढ़ें- दिल्ली से गुवाहाटी जा रहे Go First के विमान की विंडशीट में आई दरार, जयपुर किया गया डायवर्ट

Leave a Comment