2 महीने पहले नौकरी की तलाश में युवक गया UAE, वापस लौटने पर एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार, जानिए वजह

विदेश से अवैध रूप से सोना लाने के नए-नए मामले दिन प्रतिदिन सामने आते रहते हैं। इसी कड़ी में वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर लगातार दूसरे दिन बड़ी मात्रा में सोने की खेप पकड़ी गई है।

संयुक्त अरब अमीरात के Sharjah (शारजाह) से वापस लौटे एक यात्री के पास से तकरीबन 18 लाख रुपए का सोना मिलने के बाद अब 2 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है।

एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए युवक ने पैंट में बनी विशेष प्रकार की जेबों में गोल्ड को काले टेप के अंदर छुपाए हुए था। कस्टम विभाग की टीम ने सोने की बरामदगी करने के बाद युवक से पूछताछ भी की है और अब मामले में सीमा शुल्क अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करने की बात भी कही जा रही है।

चंपारण का रहने वाला है आरोपी युवक

मिली जानकारी के अनुसार, बीते गुरुवार की रात एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्लेन से पैसेंजर शारजाह से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। एयरपोर्ट पर पहुंचने पर कस्टम के अधिकारियों को जांच के दौरान युवक पर शक हुआ तो उन्होंने शक के आधार पर युवक को हिरासत में ले लिया है। कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि अवैध सोना लाने के आरोपी ने अपना नाम अब्दुल रहमान बताया है। जो डेहवा, जनपद -चंपारण(बिहार) का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- UAE में आज महंगा हुआ सोना, जानिए भारतीय रूपए में कितना पड़ेगा 22 और 24 कैरेट Gold का दाम

नौकरी की तलाश में गया था शारजाह

यात्री ने पूछताछ में बताया कि 2 महीने पहले ही नौकरी की तलाश में वह Sharjah (शारजाह) गया था। वापस लौटने पर एयरपोर्ट पर उसकी जांच करने पर 2 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है। पकड़े गए सोने की कीमत लाखों में है।

ऐसा छुपाकर लाया था सोना

खास बात यह है कि बरामद किए गए सोनी परएआरजी 10 यूएई 10 टोटल मार्का लगा पाया गया है। सोने को काले रंग के टेप के नीचे छुपाने के बाद पैंट में बनी अलग प्रकार की जेबों में रखा गया था। कस्टम के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि सोना लाने के आरोपी पर सीमा शुल्क अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करने के बाद विशेष मुख्य न्यायाधीश के सामने उपस्थित पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- New UAE labour law: यूएई में क्या हैं निजी क्षेत्र के कामगारों के लिए नौकरी छोड़ने के नियम

Leave a Comment