Placeholder canvas

दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे SpiceJet के विमान में लगी आग, पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिंग

बिहार के पटना से बड़ी खबर आ रही है। दरअसल पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे SpiceJet के विमान में आग लग गई, जिसके बाद पटना एयरपोर्ट पर विमान की इमरजैंसी लैंडिंग कराई गई। मिली जानकारी के अनुसार, इस विमान में कुल 185 यात्री सवार थे और अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बताया जा रहा है कि SpiceJet के विमान के इंजन में आग लगी है। जैसे ही आग की सूचना मिली। एयरपोर्ट प्रशासन तुरंत अलर्ट मोड पर आ गया और विमान की इमरजेंसी लैंडिंग होने के बाद यात्रियों को विमान से बाहर निकाला जा रहा है।

वहीं इसी बीच पटना के एसएएसपी ने मीडिया से बातचीत में जानकारी दी कि, “जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, तो उसके एक इंजन से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया गया। इसके बाद विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। विमान के इंजन में आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

एयरपोर्ट के बाहर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है, अगर जरूरत पड़ी तो तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा सके। विमान में आग को बुझाने की कोशिश जारी है। एयरपोर्ट पर अतिरिक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलाई गई हैं।”

वहीं पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह की तरफ से जानकारी दी गई कि पटना-दिल्ली फ्लाइट ने जैसे ही एयरपोर्ट से टेक-ऑफ किया। उसके बाएं तरफ के इंजन में आग पकड़ ली। वहीं जब फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठते हुए देखा, तो तुरंत जिला प्रशासन को फोन करके सूचित किया। प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एयरपोर्ट प्रशासन को सूचना दी।

वहीं पायलट की सूझबूझ के कारण विमान को सुरक्षित उतार लिया गया। इधर विमान में आग लगने की जानकारी मिलते ही यात्रियों के परिजनों की बेचैनी बढ़ गयी, हालांकि सुरक्षित लैंडिंग के बाद सबने राहत की सांस ली।

Leave a Comment