Placeholder canvas

भारत और UAE के बीच उड़ानों को लेकर हुआ समझौता, दोनों देशों के बीच 31 अगस्त तक की जाएगी उड़ानें संचालित

कोरोना वायरस के कारण अन्तराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गयी है लेकिन विदेशों में फंसे हुए लोगों को वापस लाने के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए गये वंदे भारत मिशन के जरिये उड़ाने संचलित की जा रही है। इसी बीच भारत में फंसे हुए UAE हुए लोगों को वापस भेजने के लिए भारत और UAE के बीच एक समझौता हुआ था। वहीं अब इस समझौते को लेकर एक बड़ी खबर समाने आई है।

भारत और UAE के बीच 12 से 26 जुलाई तक दो सप्ताह के लिए उड़ाने संचालित करने का समझौता हुआ था। वहीं अब इस समझौते को लेकर संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत पवन कपूर ने कहा कि भारत और यूएई के उड़ाने संचलित करने वाला समझौता 31 अगस्त तक चालू रहेगा साथ ही सभी भारत से आने वाली और जाने वाली उड़ानों के टिकट 5 अगस्त से बुकिंग के लिए खुले रहेंगे।

वहीं इस समझौते को लेकर भारत के राजदूत पवन कपूर ने भी कहा कि “हम प्रक्रिया को आसान कर रहे हैं। सेक्टर में सक्रिय यूएई और भारतीय दोनों एयरलाइंस अपने यात्रियों को ऑनलाइन या अपने एजेंटों या दोनों दिशाओं में टिकट बुकिंग के माध्यम से बुक करने में सक्षम होंगी।

भारत और UAE के बीच उड़ानों को लेकर हुआ समझौता, दोनों देशों के बीच 31 अगस्त तक की जाएगी उड़ानें संचालित

इसी के साथ कपूर ने ये भी कहा कि लगभग 23,000 से 25,000 निवासियों ने दो सप्ताह दौरान भारत से यूएई वापस यात्रा की है और कई और यूएई सरकार से यात्रा अनुमोदन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वहीं उन्होंने ये भी कहा इस समझोते के तहत एक महीने की यात्रा व्यवस्था के दौरान 600 और 700 उड़ानें संचालित होंगी।  हम कुछ निश्चित संख्या में इस प्रक्रिया को शुरू कर रहे हैं। अगर हमें लगता है कि अधिक मांग है, तो हम इसे और बढ़ा सकते हैं।”

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस के कारण लगे हवाई प्रतिबंध की वजह से कई लाख लोग विदेशों में फंसे हुए है और इस समय विदेशों में बड़ी मुसीबत का समाना कर रहे हैं। जिसकी वजह से ये लोग वापस अपने देश जाना चाहते हैं।