skip to content

GDRFA-दुबई में खोला गया नया आरटी-पीसीआर टेस्ट सेंटर, 24 घंटे के अंदर आएगा रिजल्ट

दुबई में एक नया 24 घंटे का आरटी-पीसीआर परीक्षण केंद्र खुला है और ये आरटी-पीसीआर परीक्षण केंद्र में जाफिलिया में रेजीडेंसी और विदेश मामलों के महानिदेशालय (जीडीआरएफए)-दुबई के परिसर में खोला गया है।यहां पर  रोजाना 1,000 से ज्यादा विजिटर्स को पूरा करने में सक्षम है।

इस केंद्र का उद्घाटन राइट हेल्थ ग्रुप द्वारा साथ ही अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में जीडीआरएफए के वित्त प्रमुख खालिद अब्दुल करीम ने किया। वहीं सेवाओं पर विस्तार से, राइट हेल्थ ग्रुप के एमडी, डॉ संजय पैठंकर ने कहा कि “यह केंद्र उन प्रवासियों के लिए पीसीआर परीक्षण की विशेष सुविधा के लिए स्थापित किया गया है, जिन्हें अपना निवास वीजा रद्द करने और देश से बाहर निकलने की आवश्यकता है।

GDRFA-दुबई में खोला गया नया आरटी-पीसीआर टेस्ट सेंटर, 24 घंटे के अंदर आएगा रिजल्ट

प्रारंभ में, हम इसे सुबह 7 से 11 बजे तक चलाने का इरादा रखते हैं और फिर इसे 24×7 सुविधा बनाते हैं। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि  ‘मेरी दृष्टि धुंधली हो गई ।।। मैं केवल एक शब्द-अस्पताल बोल सकता था’: एक क्रूज पर जर्मन नर्स को दुबई से कैसे मदद मिली

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि पीसीआर परीक्षण केंद्र तत्काल परीक्षण आवश्यकताओं की पूर्ति करेगा, जिसके परिणाम Dh280 के लिए आठ घंटे के भीतर उपलब्ध होंगे, जबकि 24 घंटे के भीतर उपलब्ध परिणामों के साथ नियमित परीक्षण Dh100 के लिए उपलब्ध होंगे।

आपको बता दें, विदेश जाने के लिए यात्रा के समय से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण करवाना पड़ेगा ताकि इस बात का पता लगाया जा सकें कि यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित तो नहीं है। वहीं इस वायरस से अभी तक दुनियाभर के देशों में 45 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 21 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।