skip to content

कोरोना की पूरी खुराक लेने वाले UAE विजिटर कर सकते हैं इस देश की क्वारंटाइन-फ्री यात्रा

ऑस्ट्रिया ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा सीमाएं खोलने को लेकर है। दरअसल, ऑस्ट्रिया के अधिकारियों ने कई अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सीमाएं खोलने की घोषणा की है, जिनमें जीसीसी के लोग भी शामिल हैं, जो कोविड -19 रणनीति को प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जहां देश सुरक्षित उपायों के तहत सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करता है।

वहीं संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, कुवैत, ओमान और कतर में एक वैध शेंगेन वीजा (यदि आवश्यक हो) के साथ पूरी तरह से टीका लगाए गए नागरिक और निवासी 1 जुलाई, 2021 से बिना क्वारंटाइन किए ऑस्ट्रिया की यात्रा कर सकते हैं। जबकि सऊदी अरब के यात्री पहले से ही ऑस्ट्रिया में बिना किसी क्वारंटाइन के आगमन पर और प्रवेश पर एक नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण या टीकाकरण का प्रमाण या पिछली संक्रमण रिपोर्ट प्रस्तुत करके, जर्मन या अंग्रेजी भाषाओं में प्रवेश कर सकते हैं।

इसी के साथ 18 वर्ष से कम आयु के असंबद्ध बच्चों के लिए भी ऑस्ट्रिया के अधिकारियों ने कई अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सीमाएं खोलने की घोषणा करी है है जिसमें जीसीसी के लोग भी शामिल हैं, जो एक पोस्ट कोविड -19 रणनीति प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जहां देश सुरक्षित उपायों के तहत सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करता है।

संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, कुवैत, ओमान और कतर में एक वैध शेंगेन वीजा (यदि आवश्यक हो) के साथ पूरी तरह से टीका लगाए गए नागरिक और निवासी 1 जुलाई, 2021 से बिना क्वारंटाइन किए ऑस्ट्रिया की यात्रा कर सकते हैं। जबकि सऊदी अरब के यात्री पहले से ही ऑस्ट्रिया में बिना किसी क्वारंटाइन के आगमन पर और प्रवेश पर एक नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण या टीकाकरण का प्रमाण या पिछली संक्रमण रिपोर्ट प्रस्तुत करके, जर्मन या अंग्रेजी भाषाओं में प्रवेश कर सकते हैं।

वहीं अगर 18 वर्ष से कम आयु के असंबद्ध बच्चे जो टीकाकृत माता-पिता के साथ यात्रा कर रहे हैं, उन्हें भी बिना क्वारंटाइन के पर्यटन उद्देश्यों के लिए ऑस्ट्रिया में प्रवेश करने की अनुमति है। यूरोपीय काउंटी द्वारा मान्यता प्राप्त टीकों की सूची में शामिल हैं; बायोएनटेक/फाइजर, एस्ट्राजेनेका, जॉनसन एंड जॉनसन, मॉडर्न, सिनोफार्म और सिनोवैक है।

वहीं जीसीसी से यात्रियों का स्वागत न केवल ऑस्ट्रिया में पर्यटन परिदृश्य के लिए एक पुनरुद्धार है, बल्कि अनुभवों का पता लगाने और आदान-प्रदान करने, क्रॉस सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने और ऑस्ट्रिया और खाड़ी के बीच यात्रा और पर्यटन को बेहतर ढंग से बढ़ावा देने के लिए लोगों के बीच ब्रिजिंग में शामिल होने का एक शानदार अवसर है।

हम इस क्षेत्र के यात्रियों का ऑस्ट्रिया में फिर से स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं, ”ऑस्ट्रियन नेशनल टूरिस्ट ऑफिस में मध्य पूर्व के निदेशक रॉबर्ट ग्रोब्लाचर ने कहा, टीकाकरण वाले माता-पिता के साथ यात्रा कर रहे हैं, साथ ही साथ संगरोध के बिना पर्यटक उद्देश्यों के लिए ऑस्ट्रिया में प्रवेश करने की अनुमति है। यूरोपीय काउंटी द्वारा मान्यता प्राप्त टीकों की सूची में शामिल हैं; बायोएनटेक/फाइजर, एस्ट्राजेनेका, जॉनसन एंड जॉनसन, मॉडर्न, सिनोफार्म और सिनोवैक है।

वहीं यूएई यात्रियों के लिए स्विट्ज़रलैंड की क्वारंटाइन मुक्त यात्रा कर सकते हैं ऑस्ट्रियन नेशनल टूरिस्ट ऑफिस में मध्य पूर्व के निदेशक रॉबर्ट ग्रोब्लाचर ने कहा है कि “जीसीसी से यात्रियों का स्वागत न केवल ऑस्ट्रिया में पर्यटन परिदृश्य के लिए एक पुनरुद्धार है, बल्कि अनुभवों का पता लगाने और आदान-प्रदान करने, क्रॉस सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने और ऑस्ट्रिया और खाड़ी के बीच यात्रा और पर्यटन को बेहतर ढंग से बढ़ावा देने के लिए लोगों के बीच ब्रिजिंग में शामिल होने का एक शानदार अवसर है। देश। हम इस क्षेत्र के यात्रियों का ऑस्ट्रिया में फिर से स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं, ”