Placeholder canvas

UAE ने दी 12-15 आयु वर्ग के लिए Pfizer-BioNTech Covid वैक्सीन की मंजूरी

UAE से एक बड़ी खबर सामने आई है और ये खबर 12-15 आयु वर्ग को कोविड-19 वैक्सीन के टीके को लेकर है। दरअसल, UAE ने 12-15 आयु वर्ग को Pfizer-BioNTech Covid वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे दी है।

गुरुवार को स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय (मोहप) ने नैदानिक ​​परीक्षण के परिणामों के तहत राष्ट्रीय कोविड -19 टीकाकरण योजना के अनुरूप 12 से 15 आयु वर्ग के लिए फाइजर- बायोएनटेक वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे दी है और इसे अनुमोदित करने के लिए एक सख्त मूल्यांकन किया गया है।

UAE ने दी 12-15 आयु वर्ग के लिए Pfizer-BioNTech Covid वैक्सीन की मंजूरी

वहीं यह अनुमोदन यूएई के समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए कोरोनावायरस महामारी पर अंकुश लगाने और इस आयु वर्ग की सुरक्षा के राष्ट्रीय प्रयासों का समर्थन करता है। वहीं स्वास्थ्य-अबू धाबी (DoH) विभाग, अबू धाबी पब्लिक हेल्थ सेंटर (ADPHC) और दुबई हेल्थ अथॉरिटी (DHA) ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी नागरिकों और निवासियों के लिए एक मुफ्त राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान चलाया है।

यूएई ने देश भर के नागरिकों और निवासियों को 11 मिलियन से अधिक वैक्सीन की खुराक प्रदान की है, जिसने मार्च 2021 के अंत तक पात्र आबादी के आधे लोगों को टीकाकरण के घोषित लक्ष्य को पूरा करने में योगदान दिया है।

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस से अभी तक 34 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 14 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस से निजात पाने के लिए सभी देशों में कोविड-19 वैक्सीन का टीकाकरण किया जा रहा है।