skip to content

कुवैत में DGCA ने की बड़ी घोषणा, इन 3 श्रेणी के यात्रियों को मिलेगी क्वारंटाइन से छूट!

कुवैत के डायरेक्टर जरनल ऑफ सिविल एविएशन यानी DGCA की तरफ से कुवैत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आने वाली एयरलाइन्स कंपनी की फ्लाइटों को एक सर्कुलर जारी किया गया है, DGCA की तरफ से जारी किए गए सर्कुलर में 5 कैटिगिरीज के पैसेंजर्स को शामिल किया गया है जिन्हे इंडस्ट्रियल क्वारंटाइन से बचने की छूट मिलेगी। दरअसल इन 5 श्रेणिओं में शामिल यात्री चाहे तो इंडस्ट्रियल क्वारंटाइन पीरियड में रहने से बचना चाहते तो उन्हें इससे छूट मिल गई हैं।

1. कुवैत के सभी राजनयिक मिशन और उनके फर्स्ट डिग्री के रिश्तेदार जिसमें पति,पत्नी और उनके बच्चे शामिल है, यह किसी भी देश के नागरिक हो सकते हैं। इनके अलावा कुवैत में आने वाले कई सारे घरेलू कामगार की भी एंट्री हो सकती हैं, लेकिन इसके लिए शर्त यह है कि उनके पास अपना पहचान पत्र जरूर होना चाहिए है।

कुवैत में DGCA ने की बड़ी घोषणा, इन 3 श्रेणी के यात्रियों को मिलेगी क्वारंटाइन से छूट!

 

2. इसके अलावा उन सभी कुवैती रोगियों को भी क्वारंटाइन से छूट मिल सकती है, जिन्हें इलाज के लिए विदेश भेज दिया गया था, ऐसे मरीजों के साथ गए उनके साथियों को भी क्वारंटाइन पीरियड से छूट मिल जाएगी। लेकिन छूट पाने के लिए उनके पास कुवैत के हैल्थ ऑफिस से जारी किया गया मेडिकल सर्टिफिकेट होना चाहिए।

3. वहीं उन सभी कुवैती स्टूडेंट को भी क्वारंटाइन पीरियड से छूट मिल जाएगी, जिन्होने अपने यूनिवर्सिटी की एग्जाम पूरे करने के लिए फॉरन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था। इन लोगों को क्वारंटाइन पीरियड से बचने के लिए कुवैत सांस्कृतिक कार्यालय की तरफ से जारी किया गया सर्टिफिकेट समिट करना होगा, इसके साथ भी साबित करना होगा कि कुवैती स्टूडेंट विदेश के विश्वविद्यालयों में एडमिशन मिला गया है। तब जा कर कुवैती स्टूडेंट को क्वारंटाइन पीरियड से छुट मिल जायेगी।