Placeholder canvas

घरेलू कामगारों के क्वारंटाइन में रहने का रकम हुआ तय, लगेगा इतना कुवैत दीनार का खर्चा

कुवैत देश के अंदर 34 देशों पर लगे प्रतिबंधों के हटने का हर किसी को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है। वहीं कुवैत एयरवेज और जजीरा एयरवेज ने ऐलान किया है कि वो स्थिति को संभालने और फ्लाइट्स को फिर दोबारा से शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

इसी बीच सिविल एविएशन प्रशासन ने बीते शनिवार को कुवैत एयरवेज के दो डायरेक्टर मंडल के चीफ अली मुहम्मद अल दुखन और कुवैत जजीरा एयरवेज कंपनी के डायरेक्ट मंडल के प्रेजिडेंट मारवान बोदिया के साथ में मीटिंग की।

घरेलू कामगारों के क्वारंटाइन में रहने का रकम हुआ तय, लगेगा इतना कुवैत दीनार का खर्चा

अब बस कुवैत की हैल्थ मिनिस्ट्री के फैसले का इंतजार है कि मेडिकल, नर्सिंस और निवारक कर्मचारी हजारों में अनुमानित कामगारों के लिए परीक्षा और अनुवर्ती प्रोसेस को पूरा करने के लिए तैयार है भी या नहीं…. डॉमेस्टिक कामगारो की वापसी के लिए संस्थागत संगरोध प्रति दिन 30 कुवैत दिनार से ज्यादा नहीं होगा।

बल्कि 14 दिनों के क्वाइटाइन पीरियड के लिए तीन डाइट खाना भी शामिल है, और जब उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव रहेगी तो क्वारंटाइन पीरियड केवल 7 दिनों के लिए ही होगा। बैन लगे हुए 34 देशों के लिए एयरलाइन टिकटो की कीमतों के बारे में अल अना ने बताया कि सरकार किसी भी और बोझ के साथ नागरिक वेट फ्री करना चाहती है, इसके साथ ही उनकी सभी जरूरतों और मांगों को भी पूरा करने के लिए काम कर रही है। बता दें कि डॉमेस्टिक कामगरों को एक मौजूदा निर्णय के आधार पर RT- PCR टेस्ट फीस से छूट दी गई है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही कुवैत के मंत्रिपरिषद के जनरल सचिवालय ने एक हफ्ते के अन्दर घरेलू कामगारों की वापसी के लिए एक तत्काल योजना और समय सारिणी बनाने के लिए नागरिक उड्डयन के सामान्य प्रशासन को संबोधित किया है। इसी के साथ देश के बाहर फंसे घरेलू मजदूरों व कर्मचारियों की वापसी के लिए एक दूसरे के साथ समन्वय करना शुरू कर दिया है जिनके पास वैध निवास परमिट है।