skip to content

अरब अमीरात में जारी हुई नई कोरोना रिपोर्ट, जानें नए केस, रिकवरी और मौ’तों की संख्या

संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने 13 नवंबर (शुक्रवार) को देश की नई कोरोना रिपोर्ट को अपडेट किया है। मंत्रालय ने बताया कि देश में आज कोविद -19 कोरोना वायरस के 1,226 नए मामले दर्ज किए गए है। जिसके बाद से अब देश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 1,47,961 तक पहुंच गई है।

इसके साथ ही मंत्रालय ने ये भी बताया है कि देश में आज कोरोना वायरस के 668 मरीज रिकवरी हुए है, इन नई रिकवरी के साथ ही अब तक देश में कोरोना रिकवरी की कुल संख्या बढ़ कर 1, 41,883 तक पहुंच गई है।

अरब अमीरात में जारी हुई नई कोरोना रिपोर्ट, जानें नए केस, रिकवरी और मौ'तों की संख्या

इन सब के साथ ही मंत्रालय ने देश में कोरोना वायरस की वजह से हुई पांच नई मौ’तों के बारे में भी जानकारी दी है। मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कोरोना वायरस का शिकार कर 528 लोगों अपनी जा’न ग’वां दी है। देश में नए मरीजों का पता लगाने के लिए 1, 24,494 नए कोविद -19 टेस्ट किए गए है, इसके साथ ही UAE ने कुल मिलाकर अब तक 14.7 मिलियन से अधिक कोविड टेस्ट कर लिए है। मंत्रालय ने बताया कि सामने आए कोरोना के नए मरीजों की हालात अभी स्टेबल है। इसके साथ ही मंत्रालय ने कोरोना से मरने वाले लोगों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

हाल ही में UAE की राजधानी अबू धाबी ने हाल के महीनों में कोविद -19 पॉजिटिव मामलों का बहुत कम प्रतिशत बनाए रखा है। अबू धाबी मीडिया हाऊस की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, पिछले तीन महीनों में अमीरात में किए गए कुल कोरोना टेस्ट के प्रति कंफर्म मामलों का 0.39 % रहा है। अबू धाबी की आपातकाल, संकट और आपदा समिति ने यह भी घोषणा की है कि अमीरात में कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए नेशनल स्क्रीनिंग प्रोग्राम और बाकी के कई और टेस्ट करने की पहल जारी रखेंगी।