skip to content

दुबई से बैग में छिपाकर भारत ला रहा था 41 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के हत्थे चढ़ा पैसेंजर

राजस्थान की राजधानी जयपुर के एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट विभाग ने रविवार के दिन एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पैसेंजर को गोल्ड की तस्करी करते हुए पकड़ा है। एयरपोर्ट से जरिए से सोने की तस्करी करने वाले इन पैसेंजर का नाम फकरुद्दीन कुरैशी है, जो कि पाली जिले के बाली का निवासी है। एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम आयुक्त एस सी अग्रवाल ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पैसेंजर के पास से जब्त किए गए गोल्ड के बिस्किट का वजन लगभग 741 ग्राम है। जिसकी कुल कीमत 40. 62 लाख रुपए है।

कस्टम आयुक्त एस सी अग्रवाल के बताए अनुसार स्पाइस जेट की फ्लाइट रविवार के दिन दुबई से जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड हुई थी। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट की टीम पैसेंजर्स की चैकिंग कर रही थी। ठीक उसी समय फकरुद्दीन के बैग में सोने के बिस्किट छुपाकर फ्लाइट में आने का पता चला है। उसे गिरफ्तार में लेकर पूछताछ की गई है।

दुबई से बैग में छिपाकर भारत ला रहा था 41 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के हत्थे चढ़ा पैसेंजर

इसके साथ ही ये भी पता चला है कि जिस यात्री को पकड़ा गया है वो पिछले हफ्ते ही दुबई गया था, जिसके बाद वो तस्करी करते हुए गोल्ड को भारत ले कर आ रहा था। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले रविवार को भी जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने एक पैसेंजर को लगभग 1,200 ग्राम सोने के साथ पकड़ा था।

वो यात्री दुबई से फ्लाइट में जयपुर एयरपोर्ट पर उतरा था। यहां कस्टम डिपार्टमेंट की टीम को देख कर पैसेंजर्स में छिप गया था। जहां फ्लैश में सोना छुपाने की कोशिश की थी, लेकिन इससे पहले उसे ही पकड़ लिया गया था। सूत्रों के बताए अनुसार पकड़े गए पैसेंजर सोना तस्करों के लिए करियर का काम करते है। बड़े कारोबारी इन लोगों को सोना लाने के लिए एक बार में 5 से 10 हजार रुपए कमीशन दिया करते है।