Placeholder canvas

दुबई और शारजाह से प्रवासियों को लेकर भारत पहुंचा स्पेशल विमान, कुल 298 लोगों की हुई वापसी

संयुक्त अरब अमीरात के सबसे मंहगे शहरो में से एक दुबई और शारजाह से भारतीय यात्रियों के दो बड़े ग्रुप में लोग वापस भारत आए है। बता दें कि दुबई से 158 भारतीय पैसेंजर्स को लेकर भारत की सहयोगी सरकारी एविएशन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 1186 सोमवार की शाम को 6 बजे भारत के एयरपोर्ट पर लैंड हुई है।

जानकारी के लिए बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की ये फ्लाइट सोमवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुआ था। वहीं दूसरी तरफ शारजाह से 140 भारतीय पैसेंजर्स को लेकर भारत की घरेलू एयरलाइंस कंपनी इंडिगो की फ्लाइट 6E 8241 सोमवार की शाम को 7 बज कर 40 मिनट पर आई थी।

दुबई और शारजाह से प्रवासियों को लेकर भारत पहुंचा स्पेशल विमान, कुल 298 लोगों की हुई वापसी

इन दोनो फ्लाइटों से आने वाले सभी भारतीय पैसेंजर्स की एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिग की गई थी। इसके साथ ही उनसे एयरपोर्ट पर ही कोरोना वायरस से जुड़ा एक फार्म भी भरवाया गया था। इसके साथ ही सभी पैसेंजर्स को उनके घर पर ही होम क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है।

बता दें कि UAE और भारत के बीच अब फ्लाइट्स का संचालन होना फिर से शुरू हो चुका है। हाल ही में UAE के शारजाह से भारत के कई बड़े शहरों के लिए इस साल के लास्ट तक फ्लइट्स के लिए घोषणा की जा चुकी है।

हाल ही में एविएशन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करते हुए UAE के शाहजाह से भारत के लिए टेक ऑफ करने वाली सभी फ्लाइट के बारे में विस्तार से बताया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के कहे अनुसार इन सभी फ्लाइट्स के टिकट की बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। बता दें कि इन सभी फ्लाइट्स की बुकिंग अब 31 दिबसंर तक के लिए खुली हुई है। ये सारी फ्लाइट्स शारजाह से भारत के तिरुवनंतपुरम , कोच्ची, कोझीकोड, कन्नूर, त्रिची , मुंबई , वाराणसी और दिल्ली के लिए चलाई जाएगी। इस सभी फ्लाइट्स के टिकट की बुकिंग शुरू की चुकी है।