skip to content

UAE travel: अमीरात एयरलाइन जल्द ही भारत के लिए 100% क्षमता के साथ कर सकती है उड़ानें संचालित

दुबई स्थित अमीरात एयरलाइन भारत के साथ एयर बबल समझौते के तहत उड़ान सेवा संचालित कर रहा है। इसके अर्न्तगत अमीरात एयरलाइन भारत के नौ गंतव्यों की उड़ान सेवा दे रहा है।

यात्रियों की संख्या में इजाफा को देखते हुए अमीरात एयरलाइन ने उम्मीद जताई है कि वह भारत में अपनी पूरी क्षमता से काम करने की उम्मीद कर रहा है और इसके लिए भारतीय अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में है।

दरअसल, कोरोनावायरस महामारी की वजह से विमानन क्षेत्र को खासा नुकसान पहुंचा है, हालांकि अब धीरे धीरे यात्रा प्रतिबंधों में ढीलवाई के बाद विमानन क्षेत्र धीरे-धीरे रिकवरी मोड पर है। वहीं इस बीच अमीरात के उपाध्यक्षमोहम्मद सरहान ने कहा कि एयरलाइन ने विश्व स्तर पर उड़ान संख्या में वृद्धि की है और अगले 18 महीनों में वापस फिर से पूरी तरह से सुचारू रूप से उड़ान भरने की उम्मीद है।

Emirates

वहीं उन्होंने ये भी कहा है कि “दुनिया भर में यात्रा प्रतिबंधों में ढील के अनुरूप, हमने अपने नेटवर्क में उड़ान संख्याओं को बढ़ाया है और 25 गंतव्यों पर अपने प्रतिष्ठित A380 विमानों को तैनात किया है।

इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा है कि “हम रिकवरी की राह पर हैं। हमने अपने पूर्व-महामारी नेटवर्क के 90 प्रतिशत को बहाल कर दिया है, और हमें आने वाले समय में वापस पूरी क्षमता के साथ उड़ान शुरू की उम्मीद है।

वहीं दूसरी तरफ दुबई के टर्मिनल 3 पर कॉनकोर्स ए के अंतिम चरण के उद्घाटन के बाद दुबई इंटरनेशनल (डीएक्सबी) हवाई अड्डा अब 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचलित होगा। दरअसल, दुबई हवाईअड्डों द्वारा सोमवार को जारी एक प्रेस बयान में कहा गया है कि सभी टर्मिनल, कॉन्कोर्स, लाउंज, रेस्तरां और रिटेल आउटलेट अब खुले हैं।